scriptहाॅफ मैराथन में अनिल यादव व केन्या की हन्नाह अव्वल | Anil Yadav and Hannah of Kenya won Gorakhpur Half marathon | Patrika News

हाॅफ मैराथन में अनिल यादव व केन्या की हन्नाह अव्वल

locationगोरखपुरPublished: Aug 10, 2019 01:05:26 am

अगस्त क्रांति दिवस पर गोरखपुर में हाॅफ मैराथन
चार विदेशी खिलाड़ियों ने भी किया प्रतिभाग, दो रहे टाॅप थ्री में

Half Marathon

हाॅफ मैराथन में अनिल यादव व केन्या की हन्नाह अव्वल

गोरखपुर में अगस्त क्रांति दिवस पर हाॅफ मैराथन का आयोजन किया गया। शहीदों की याद में हुए इस हाॅफ मैराथन में पुरुष वर्ग में रानीखेत के अनिल कुमार यादव तो महिला वर्ग में केन्या की धावक हन्नाह विजेता घोषित किए गए। अनिल ने हाॅफ मैराथन एक घंटा सात मिनट में तो हन्नाह ने एक घंटा 28 मिनट में पूरा किया।
Read this also: मुख्यमंत्री के शहर में सपाइयों का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई चोटिल

हाॅफ मैराथन में पुरुष वर्ग में दूसरा स्थान इथोपिया के मिकियास येमाता को तो तीसरा स्थान राजस्थान के प्रदीप कुमार को मिला। महिलाओं में दूसरे स्थान पर बलिया की रेनू रहीं तो गोरखपुर की विनीता को तृतीय पुरस्कार से ही संतोष करना पड़ा।
हाॅफ मैराथन का शुभारंभ दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य गेट से हुआ। सुबह करीब साढ़े छह बजे नगर विधायक डाॅ.आरएमडी अग्रवाल ने हरी झंड़ी दिखाकर दौड़ को प्रारंभ कराया।
यह दौड़ विवि मेन गेट से प्रारंभ होकर छात्रसंघ, पैडलेगंज, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, इंजीनियरिंग कालेज, खोराबार बाईपास, सिक्टौर, सहारा इस्टेट, जीडीए, तारामंडल चैक, देवरिया बाईपास, पैडलेगंज, छात्रसंघ भवन होते हुए वापस विवि परिसर में समाप्त हुआ।
दोनों वर्गाें में प्रथम स्थान पाने वाले धावकों को 51- 51 हजार रुपये नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। दूसरे स्थान पर रहे धावकों को 21-21 हजार रुपये एवं तीसरा स्थान पाने वाले धावकों को 11-11 हजार रुपये पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा सात-सात अन्य धावकों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
Read this also: मुख्यमंत्री के जिले के एक बड़े स्कूल में छात्रा के साथ छेड़खानी कर रहा था शिक्षक, सीसीटीवी में हुआ कैद

हाॅफ मैराथन में चार विदेशी एथलीट भी दौड़े

हाॅफ मैराथन में चार विदेशी धावक भी शामिल हुए। इनमें से महिला वर्ग से केन्या की धावक विजेता रहीं तो पुरुष वर्ग में इथोपिया के एथलीट को अपने वर्ग में रनरअप रहे। जबकि केन्या के इसाक कम्बोई को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। इसी तरह महिला वर्ग में भी इथोपिया की मेलकम को चाैथा स्थान मिला।
Read this also: Independence Day y 2019 वह ‘महात्मा’ जिनके एक आह्वान पर लोग सबकुछ न्यौछावर करने को हो जाते थे बेताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो