scriptयूपी में एंटी करप्शन की बड़ी कार्रवाई, सीएम के शहर में एक और घूसखोर को रंगे हाथ पकड़ा | Anti corruption team big action in CM City, one more caught red handed | Patrika News

यूपी में एंटी करप्शन की बड़ी कार्रवाई, सीएम के शहर में एक और घूसखोर को रंगे हाथ पकड़ा

locationगोरखपुरPublished: Sep 17, 2019 06:58:08 pm

भुगतान के लिए महीनों से दौड़ा रहा था घूसखोर
22 हजार घूस मांग रहा था फाइल को भुगतान के लिए लगाने के लिए

bribe.jpg

bribe

मुख्यमंत्री के शहर में एंटी करप्शन टीम ने एक बार फिर भ्रष्टाचार पर वार किया है। पुलिस विभाग के दरोगा को गिरफ्तार करने के बाद अब एंटी करप्शन टीम ने बिजली विभाग के सहायक लेखाकार को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी रिश्वतखोर भुगतान के एवज में 22 हजार रुपये घूस की मांग किया था। रकम लेते समय टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।
Read this also: सीएम के शहर में घूसखोर दरोगा गिरफ्तार, एफआर लगाने मांगे डेढ़ लाख रुपये

सिद्धार्थनगर जिले में बिजली विभाग में कार्यरत सहायक लेखाकार अवनीश कुमार सिंह के पटल पर महराजगंज के रहने वाले ठेकेदार परशुराम जायसवाल की भुगतान संबंधित फाइल अटकी पड़ी थी। ठेकेदार से आरोपी सहायक लेखाकार लगातार रिश्वत की मांग कर रहा था। भुगतान के एवज में उसने 22 हजार रुपये मांग की। जबकि ठेकेदार ने काम कराने के पहले सभी संबंधितों को तय रकम दे दी थी। कई महीनों से परेशान ठेकेदार आजिज आकर एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछायी। ठेकेदार ने सहायक लेखाकार अवनीश कुमार सिंह को फोन कर रकम देने की बात कही। घूसखोर बाबू ने गोरखपुर शहर के इंजीनियिरिंग काॅलेज के पास रकम देने के लिए बुलाया। एंटी करप्शन टीम पहले से जाल बिछायी हुई थी। शहर के एमएमएमयूटी के पास जैसे ही परशुराम जायसवाल ने आरोपी सहायक लेखाकार अवनीश को 22 हजार रुपये की घूस की रकम सौंपी, वैसे ही एंटी करप्शन ने उसे धरदबोचा।
एंटी करप्शन टीम के प्रभारी देव प्रकाश रावत के अनुसार ठेकेदार की शिकायत पर टीम ने जाल बिछाकर खोराबार क्षेत्र से भ्रष्ट सहायक लेखाकार को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ खोराबार थाने में केस दर्ज कराकर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो