scriptयह बाहुबली पूर्व मंत्री हुए बीमार, जेल से मेडिकल काॅलेज में भर्ती | Bahubali shifted from jail to BRD Medical college | Patrika News

यह बाहुबली पूर्व मंत्री हुए बीमार, जेल से मेडिकल काॅलेज में भर्ती

locationगोरखपुरPublished: Jun 25, 2018 11:07:18 am

हत्या के मामले में पति-पत्नी दोनों काट रहे उम्रकैद की सजा

amar mani

Amar Mani Tripathi News

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी बीमार हो गए हैं। रविवार को उन्हें जेल से बीआरडी मेडिकल काॅलेज में शिफ्ट किया गया। मेडिसीन विभाग के आईसीयू में उनको भर्ती कराया गया है जहां डाॅक्टरों का एक दल उनका इलाज कर रहा है। पूर्व मंत्री के विधायक पुत्र के अलावा उनके परिजन भी मेडिकल काॅलेज में साथ हैं।
रविवार रात करीब साढ़े सात-आठ बजे अमरमणि त्रिपाठी को लेकर जेल प्रशासन की ओर से बीआरडी में भर्ती कराया गया। जेल से एंबुलेंस से उनको सीधे मेडिकल काॅलेज में लाया गया। नेहरू चिकित्सालय में पूर्व मंत्री के पहुंचते ही पूरा अस्पताल सक्रिय हो गया। उनके एंबुलेंस से बाहर आते ही जल्दी-जल्दी पर्ची बनी। मेडिसिन इमरजेंसी में भेजा गया। मेडिसिन में डॉक्टर राजकिशोर सिंह की टीम के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती कर लिया। जेल की मेडिकल टीम के अनुसार पूर्व मंत्री के पैरों की नसों में दर्द, चलने में परेशानी, हाई लेवल शुगर, बुखार और उल्टी की शिकायत है।
तीन साल तक मेडिकल काॅलेज में रह चुके हैं पूर्व मंत्री
पूर्व मंत्री अमरमणि देहरादून से गोरखपुर जेल में शिफ्ट होने के बाद करीब तीन साल तक मेडिकल काॅलेज में भर्ती रहे। मानसिक रोग के इलाज के लिए वह मेडिकल कालेज के प्राइवेट वार्ड में तीन साल भर्ती रहे। 26 फरवरी 2013 को उन्हें जेल से बीआरडी में भर्ती किया गया था। बाहुबलियों के भर्ती के मामले का हाईकोर्ट ने संज्ञान ले लिया और कोर्ट की सख्ती के बाद 11 दिसम्बर 2016 को उन्हें वापस जेेल भेजा गया।
उत्तराखंड राज्यपाल के पास उनकी रिहाई के कागजात
बाहुबली पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी व उनकी पत्नी की सजा माफी के कागजात उत्तराखंड राज्यपाल के पास लंबित है। यूपी सरकार की ओर से माफी संबंधी सारे कागजात जा चुके हैं। चिकित्सीय रिपोर्ट भी भेजी जा चुकी है। हालांकि, कवियित्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने राज्यपाल से गुहार लगाकर सजा माफी के खिलाफ आवेदन किया है। उन्होंने इसका सख्त विरोध करते हुए कहा कि सत्ता के रसूख का प्रयोग कर कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को माफी नहीं होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो