देशरक्षा में मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा के लिए कल भारत बंद

देशरक्षा में मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा के लिए कल भारत बंद

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Mar, 04 2019 10:10:10 AM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ भी पूरे देश में अभियान

देशरक्षा के दौरान मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिलाने की मांग तेज होती जा रही है। अर्धसैनिक बलों के मारे गए जवानों को शहीद का दर्जा दिए जाने, शहीद के परिजन को पांच करोड़ का मुआवजा, शहीद की पत्नी को नौकरी और 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ पांच मार्च को बंद का ऐलान किया गया है।
देशभर के विश्वविद्यालयों, सामाजिक संगठनों के बुलाए गए भारत बंद के ऐलान के समर्थन में गोरखपुर विश्वविद्यालय व यहां के सामाजिक संगठनों ने लोगों को जागरूक कर समर्थन मांगा।
गोरखपुर विवि के छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव व पूर्वांचल सेना अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप के संयुक्त नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों व समाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर भर में घूमकर कर व्यापारियों, मजदूरों, विद्यार्थियों से भारत बंद के लिए समर्थन मांगा।
युवाओं ने भारत बंद के माध्यम सरकार के सामने रखी गई मांगों से संबंधित एक हैंडबिल लोगों को देकर भारत बंद में सहयोग की अपील की।
इस दौरान जय सिंह, आलोक कुशवाहा, प्रदीप कुमार, यशवंत कुमार, दिनेश मोर्य, संतोष यादव, अजय यादव, अरुण यादव, अमलेश यादव ,आकाश यादव उपेंद्र यादव, अमरनाथ, अर्जुन पासवान, अभिनेष यादव, सत्यपाल, अमित सिंघानिया, रवि, फिरोज, शाहिद, मंजेश असुर, कन्हैया, अजय यादव, अफजल, धर्मवीर, शहजादे, अजय, राजन साहनी, सुरेंद्र बाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned