scriptदेशरक्षा में मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा के लिए कल भारत बंद | Bharat band demanding Paramilitary issue and 13 point roster | Patrika News

देशरक्षा में मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा के लिए कल भारत बंद

locationगोरखपुरPublished: Mar 04, 2019 02:24:38 am

13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ भी पूरे देश में अभियान

rajasthan news

इन्होंने Bharat Band की कर कर ली पूरी तैयारी, बीजेपी सरकार के खिलाफ बंद को सफल बनाने का किया आहृान,जरूरी सामान खरीद लें नहीं तो हो सकती है परेशानी, दवाई की दुकाने भी रहेंगी बंद

देशरक्षा के दौरान मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिलाने की मांग तेज होती जा रही है। अर्धसैनिक बलों के मारे गए जवानों को शहीद का दर्जा दिए जाने, शहीद के परिजन को पांच करोड़ का मुआवजा, शहीद की पत्नी को नौकरी और 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ पांच मार्च को बंद का ऐलान किया गया है।
देशभर के विश्वविद्यालयों, सामाजिक संगठनों के बुलाए गए भारत बंद के ऐलान के समर्थन में गोरखपुर विश्वविद्यालय व यहां के सामाजिक संगठनों ने लोगों को जागरूक कर समर्थन मांगा।
गोरखपुर विवि के छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव व पूर्वांचल सेना अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप के संयुक्त नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों व समाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर भर में घूमकर कर व्यापारियों, मजदूरों, विद्यार्थियों से भारत बंद के लिए समर्थन मांगा।
युवाओं ने भारत बंद के माध्यम सरकार के सामने रखी गई मांगों से संबंधित एक हैंडबिल लोगों को देकर भारत बंद में सहयोग की अपील की।
इस दौरान जय सिंह, आलोक कुशवाहा, प्रदीप कुमार, यशवंत कुमार, दिनेश मोर्य, संतोष यादव, अजय यादव, अरुण यादव, अमलेश यादव ,आकाश यादव उपेंद्र यादव, अमरनाथ, अर्जुन पासवान, अभिनेष यादव, सत्यपाल, अमित सिंघानिया, रवि, फिरोज, शाहिद, मंजेश असुर, कन्हैया, अजय यादव, अफजल, धर्मवीर, शहजादे, अजय, राजन साहनी, सुरेंद्र बाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो