scriptयूपी दिवस पर भोजपुरी कला प्रतियोगिता, इस तरह करें आवेदन | Bhojpuri cultural programme competition will organise on UP day | Patrika News

यूपी दिवस पर भोजपुरी कला प्रतियोगिता, इस तरह करें आवेदन

locationगोरखपुरPublished: Jan 14, 2020 01:32:09 pm

UP diwas

CM yogi

CM yogi

उत्तर प्रदेश दिवस पर 24 से 26 जनवरी तक मण्डल स्तर पर सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित कराया जाएगा। गोरखपुर मण्डल में भोजपुरी लोकगायन विधा की प्रतियोगिता आयोजित होगी। यह प्रतियोगिता 22 जनवरी को प्रातः 11 बजे से सांय 4 बजे तक आयोजित होगी और 23 जनवरी को विजयी प्रतिभागी दलों की सूची संस्कृति विभाग को भेजी जायेगी।
कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने बताया कि 20 जनवरी को संबंधित विधा के कलाकार अपना आवेदन पत्र जिला सूचना कार्यालय गोरखपुर में जमा कर सकते है। आवेदन पत्र संस्कृति विभाग की वेबसाइट www.upculture.up.nic.in पर प्राप्त किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त आवेदन पत्र जिला सूचना कार्यालय गोरखपुर से भी प्राप्त किया जा सकता है।
मण्डलायुक्त ने बताया है कि सभी प्रतिभागी कलाकारों को अपना स्वंय का वाद्य यंत्र, वेष-भूषा तथा अन्य सामग्री जिसे प्रतियोगिता हेतु उचित समझा जायेगा लाना होगा। प्रतियोगिता की अवधि अधिकतम 20 मिनट होगी। प्रतियोगिता में सम्मिलित होने वाले सभी कलाकार दल के सदस्य दल नायक के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन 20 जनवरी तक जिला सूचना कार्यालय गोरखपुर को अवश्य जमा कर दें। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए कोई शुल्क देय नही है। प्रतियोगियों को प्रतियोगिता स्थल पर स्वयं अपने साधन से आना होगा। प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार दिये जायेंगे और सभी विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिये जायेंगे।
मण्डलायुक्त ने बताया कि प्रथम पुरस्कार प्राप्त दल को 24-26 जनवरी को आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर प्रस्तुति का अवसर पर भी दिया जायेगा। आवेदक दल को केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, जिला प्रशासन अथवा अन्य महत्वपूर्ण संस्थाओं द्वारा आयोजित किये जाने में कार्यक्रमों में कम से कम तीन आयोजनों मे सम्मिलित होने का प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। लखनऊ में आयोजित 24-26 जनवरी के कार्यक्रम प्रथम विजयी कलाकार दल के सम्मिलित किये जाने पर आने जाने का किराया, भोजन की व्यवस्था तथा उचित मानदेय भी यथानुसार किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया है कि जिस प्रतियोगिता में 5 से कम दलों में आवेदन प्राप्त हो उन्हें निरस्त कर दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो