यूपी परिवहन विभाग में बड़ी कार्रवाई, कई जिलों के एआरटीओ समेत चार अरेस्ट

घूस लेकर ओवरलोड गाड़ियों को पास कराता था गिरोह

ओवरलोड गाड़ियों को घूस लेकर पास कराने वाले प्रकरण में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने मंगलवार को बस्‍ती के पीटीओ/ प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन शैलेंद्र कुमार तिवारी, संतकबीनगर के पीटीओ/प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन संदीप चौधरी, बस्‍ती पीटीओ के ड्राइवर उत्‍तम चंद और देवरिया आरटीओ के सिपाही अनिल कुमार शुक्‍ला को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिन पहले एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए एक गिरोह का पर्दाफाश किया था। भ्रष्‍टाचार के इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इस कार्रवाई से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।

एसआईटी प्रभारी सुमित शुक्‍ल के नेतृत्व में टीमों ने अलग-अलग स्‍थानों से ये गिरफ्तारियां कीं।

बता दें कि आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से ओवरलोडिंग गाड़ियां चलवाने वाले एक रैकेट को 24 जनवरी को खुलासा हुआ था। बेलीपार क्षेत्र के मेहरौली के मधुबन ढाबा से एसटीएफ ने छह लोगों मधुबन होटल मालिक बेलीपार के मेहरौली के धर्मपाल सिंह, मनीष सिंह उर्फ सिब्बू सिंह, विवेक सिंह उर्फ सिक्कू सिंह, श्रवण कुमार गौड़, रामसजन तथा देवरिया जिले के कपरवारघाट के शैलेश मल्ल शामिल थे।

सरगना समेत रैकेट के छह सदस्य को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ ने इनके पास से गोपनीय डायरी और रजिस्टर भी बरामद किया था। इन दस्तावेजों में पूर्वांचल के कई जिलों के आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों को महीने में दी जानी वाली रकम का हिसाब-किताब लिखा था। इस गिरफ्तारी के बाद एसआईटी का गठन किया गया था।

Show More
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned