scriptकुशीनगर में आग का तांडव 500 सौ से ज्यादा घर जले  | big fire incident in kushinagar | Patrika News

कुशीनगर में आग का तांडव 500 सौ से ज्यादा घर जले 

locationगोरखपुरPublished: Apr 24, 2016 07:56:00 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

10 करोड़ से ज्यादे की क्षति 

fire

fire

कुशीनगर. तेज पछुआ हवा के साथ मिलकर आग ने रविवार को कुशीनगर जनपद में जबरदस्त तबाही मचाई प् आग कि कहर से लोग त्राहिमाम.त्राहिमाम कर उठे प् जिले के लगभग आधा दर्जन थानाक्षेत्रों में लगी आग से करीब पांच सौ घर जलकर राख हो गए है। दो दर्जन मवेशी भी आग की भेट चढ़ गये है प् दस करोड़ से ज्यादे की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

रविवार को दिन के लग्भ्बग 12 बजे शुरू हुआ आग का कहर शाम को 3 बजे तक जारी रहा प् विशुनपुरा थाने के गांव बासगाँव जमुआन में लगी आग से करीब 300 सौ घर जलकर राख हो घये है। बड़ी संख्या में मवेशी भी जलकर मर गए है। यह गांव करीब 4 घंटे तक जलता रहा प् अकेले इस गांव में 5 करोड़ की क्षति बताई जा रही है ।

 पूरा गांव तबाह हो गया है। लोग खेतो में शरण लिए हुए है। कसया थाने के गांव गंगा छापर बरवाछापर रामकोला थाने के परवर पार में लगी आग से करीब डेढ़ सौ घर जलकर राख में बदल गए है तुर्कपट्टी थाने के गांव पकड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग से 16 घर जल गए है । थाने के सुमही बुजुर्ग में आग ने 6 घरों को राख में तब्दील कर दिया है।

 नेबुआ.नौरंगिया थाने के गांव कलवारिपट्टी में आग लगाने से 7 घर जल गए है प् हाटा कोतवाली क्षेत्र के गांव रोहुअवा मछरगावा में एक दर्जन से ज्यादा घर जल गए है। नौरंगिया थाने के गांव खजुरिया में दोबारा आग लग गई प् आग लगाने के वक्त राहत चेक बाटा जा रहा था और गांव में कई बड़े अफसर मौजूद थे।

तेज पछुआ हवा के कारण आग की लपटे इतनी विकराल थी कि ग्रामीणों का कोई वश नहीं चल सका प् किसी तरह से वे जान बचाकर भागने में सफल रहे। घर रखा अनाजए कपड़ाए गहना सभी कुछ आग कि भेट चढ़ गया है। अग्निपीड़ित दो रोटी के लिए मोहताज हो गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो