यूपी में सरयू नदी में बड़ा हादसा, 18 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, मची चीख पुकार

यूपी में सरयू नदी में बड़ा हादसा, 18 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, मची चीख पुकार
,

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Oct, 12 2019 04:25:23 PM (IST) | Updated: Oct, 12 2019 04:25:24 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

  • मजदूरी करने नदी पार गांव में जा रहे थे मजदूर
  • चार महिलाओं का पता नहीं, खोजने के लिए गोताखोर लगाए गए

संतकबीनगर(Sant Kabir Nagar) क्षेत्र में सरयू नदी (Saryu river)में बड़ा हादसा हो गया है। शनिवार को नदी उस पार मजदूरों से भरी नाव पलट गई। नाव पर 18 लोग सवार थे। इस हादसे में 4 लोग नदी की धारा में विलीन हो गए। जबकि 14 को किसी तरह बाहर निकाल लिया गया। डूबने से बचाए गए 14 लोगों में कई की हालत गंभीर है। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के प्रशासनिक व पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। गोताखोरों को लगाकर लापता चार महिलाओं की तलाश कराई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि तेज धारा में फंसी चारों महिलाएं डूब गई हैं।

Read this also: आधी रात को महिला मित्र से करनी पड़ी यूपी के इस अधिकारी को शादी, महिला मित्र ने एसडीएम पर लगाया था यह आरोप

संतकबीरनगर जिले के छपरा पूर्वी गांव से करीब 18 लोग मजदूरी करने के लिए सरयू नदी के उस पास माझा क्षेत्र के रामपुर बाग गांव में जा रहे थे। खेतों में काम करने वाले ये मजदूर एक नदी पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे। नदी की बीच धारा में जब नाव पहुंची तो तेज धारा की वजह से अनियंत्रित हो गई। देखते ही देखते नाव पलट गई। नाव पलटने से डूब रहे लोगों में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भी दौड़े पहुंचे। लोग बचाव कार्य शुरू किए। गांववालों की तत्परता से 14 लोग तो सकुशल निकाल लिए गए लेकिन चार महिलाएं नदी की धारा में बह गई। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचित किया। बड़े हादसे की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया। हजारों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। गोताखोंरों को बुलाकर चारो लापता महिलाओं की खोजबीन प्रारंभ हुई। लेकिन उनका पता नहीं चल सका था।

Read this also: मुख्यमंत्री के जिले में एंटी रोमियो दस्ता का हाल, छेड़खानी से डरी बेटियां छोड़ रही पढ़ाई

उधर, नदी में डूबने से बचाई गई रेशमा की हालत बेहद गंभीर है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि छपरा पूर्वी गांव की माया पत्नी बालेन्द्र (28), रोमा देवी पत्नी सत्यपाल (27), कविता पुत्री रामनयन (16) व बालमपुर गांव की रेखा पुत्री रेखा (20) लापता है। स्थानीय गोताखोरों व ग्रामीणों की मदद से तलाश की जा रही है। एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई है।
घटनास्थल पर डीएम, एसपी, प्रशासनिक व पुलिस अफसरों के अलावा सपा नेता केडी यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष गोहर अली खान सहित विभिन्न दलों के नेतागण पहुंचकर लोगों को सांत्वना दे रहे थे।

Read this also: किशोरी के कपड़े उतार मनबढ़ों ने पेड़ से बांध दिया, मुंह में कपड़ा ठूस...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned