शादी से लौट रहे प्रसिद्ध व्यवसायी प्रेम जालान व पत्नी की मौत, बेटा गंभीर

Basti के पास हुआ हादसा, जयपुर से लौट रहे थे

 

सड़क हादसों में पिछले कुछ दिनों में काफी वृद्धि हुई है। गोरखपुर के व्यवसायी व उनकी पत्नी की सड़क हादसे में मौत हो गई। इस दुर्घटना में एक बाइकसवार की भी मौत हो गई। जबकि व्यवसायी का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसका इलाज शहर के एक बड़े अस्पताल में चल रहा। 22 फरवरी को बेटे का जन्मदिन है जिसे प्रेम व उनकी पत्नी दिव्या बड़े धूमधाम से मनाते रहे हैं, इस बार भी तैयारियां थी लेकिन धरी रह गई।

जालान उत्सव के नाम से व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने वाले प्रेम जालान, पत्नी दिव्या जालान शहर का एक जाना पहचाना चेहरा था।

मुम्बई से पढ़ाई कर गोरखपुर शहर में अपनी जड़ें जमाने वाले प्रेम ने शहर के गांधी गली में एक छोटी सी दुकान से व्यापार की शुरुआत की और जालान उत्सव ब्रांड के नाम से शहर में अपनी एक अच्छी मुकाम बना ली।

जानकर बताते हैं कि उन्होंने पढ़ाई पूरी कर जब व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लिया तो गोरखपुर शहर को इसके लिये चुना। फिर अपनी पत्नी दिव्या के साथ मिलकर गांधी गली में जालान उत्सव के नाम से 12 बाई 14 फीट की एक जगह में पहली दुकान खोली। इसके बाद उन्होंने मुड़ के पीछे नहीं देखा। गांधी गली की दूकान के विस्तार के साथ शहर के असुरन के पास तथा इंजीनियरिंग कॉलेज रोड पर गिरधरगंज बाजार में भी दो और दुकानें खोली। व्यवसाय पर पूरा समय देने के अलावा वह सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे।

तीनों भाई बड़े कारोबारी

प्रेम जालान तीन भाइयों में दूसरे नम्बर के थे। बड़े विष्णु जालान का पटना में कारोबार है। जबकि छोटे भाई वाराणसी में व्यवसाय करते हैं।

इस तरह हुआ हादसा

प्रेम जालान पत्नी व बेटे के साथ जयपुर भांजी की शादी में हिस्सा लेने गए थे। जयपुर से लखनऊ तक वह फ्लाइट से आये गए। गोरखपुर से लखनऊ वह कार से गये थे जिसे खुद ही ड्राइव कर गए थे। वापसी में दंपत्ती अमौसी एयरपोर्ट आया। फिर सड़क मार्ग से गोरखपुर आ रहे थे। बताया जा रहा कि बस्ती में एक बाइक सवार ने अचानक ब्रेक मार दिया। लेकिन बाइक सवार चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, जालान परिवार की कार भी अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराई। इस घटना में प्रेम जालान और उनकी पत्नी दिव्या जालान की मौके पर ही मौत हो गई। बेटा ऋषभ गंभीर रूप से घायल हो गया।

धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned