लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान इस भाजपा नेता को किया गया नजरबंद

लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान इस भाजपा नेता को किया गया नजरबंद
Vijay Paswan

Sarweshwari Mishra | Publish: May, 19 2019 04:33:17 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

पिछले चुनाव में हुआ 54.96 फीसदी मतदान

गोरखपुर. लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी है। गोरखपुर में दोपहर 3 बजे तक 46.45 % और बांसगांव लोकसभा में 43.73 % प्रतिशत वोट पड़े हैं। वोटिंग के दौरान भाजपा नेता के नजरबंद किए जाने की खबर आ रही है। बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के लालपुर टिकट के विजय पासवान राष्ट्रीय अध्यक्ष पासी विकास मंच को उनके आवास पर नजर बन्द कर दिया गया है उनके घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है वजह अभी साफ नही हो पाया है लेकिन उनका आरोप है कि वह अपना मत भी नहीं दे पा रहे हैं।


पीएम मोदी समेत कई दिग्गज मैदान में
लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण में 2.36 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 167 प्रत्याशियों की तकदीर तय करेंगे। इस चरण में जो सियासी दिग्गज और चर्चित चेहरे चुनाव मैदान में हैं, उनमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा, चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय, मीरजापुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, महाराजगंज से भाजपा सांसद व प्रत्याशी पंकज चौधरी और गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन शामिल हैं।

पिछले चुनाव में हुआ 54.96 फीसदी मतदान
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में इन संसदीय क्षेत्रों में कुल 54.96 प्रतिशत मतदान हुआ था। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इन 13 में से 12 सीटें जीती थीं जबकि उसके सहयोगी अपना दल के खाते में मीरजापुर सीट गई थी बाद में उपचुनाव में गोरखपुर सीट पर सपा ने कब्जा कर लिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned