एससी-एसटी एक्ट के विरोध में उतरे भाजपा के सांसद कलराज मिश्रा, कहा, मेरे सामने खुद आये कई फर्जी मामले

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में उतरे भाजपा के सांसद कलराज मिश्रा, कहा, मेरे सामने खुद आये कई फर्जी मामले

Ashish Kumar Shukla | Publish: Sep, 05 2018 03:38:42 PM (IST) Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

बोले भाजपा के दिग्गज नेता मैं लिखूंगा पीएम मोदी को पत्र, समाज में न हो भेदभाव

गोरखपुर. एससी- एसटी एक्ट को लेकर लगातार बढ़ रहे विरोध के बाद केन्द्र सरकार की चिंता बढ़ने लगी है। जनता की भारी नाराजगी के बाद भाजपा के बड़े नेताओं ने भी सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। जिससे ये साफ माना जा सकता है कि आने वाले समय में एससी- एसटी एक्ट भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। बुधवार को गोरखपुर में पत्रिका से बात करते हुए देवरिया संसदीय सीट से सांसद और पार्टी के कद्दावर नेता कलराज मिश्र ने साफ कहा कि सरकार को अपने इस फैसले पर विचार करना चाहिए। सांसद ने कहा कि मेरे सामने खुद ऐसे कई मामले आये हैं जिसमें इस एक्ट का दुरूपयोग किया जाता रहा है।

सबके हितों का खयाल रखे सरकार

भाजपा के सांसद ने कहा कि सरकार को सबके हितों का खयाल रखना चाहिए। कोई भी कानून जनता की भलाई के लिए लाया जाना चाहिए। अगर किसी भी कानून से जनता को नुकसान होगा तो ऐसे कानून को बनाने की क्या जरूरत है। कलराज मिश्रा ने कहा कि लोगों के हितों की रक्षा करना सरकार का काम है। अगर सरकार से देश का एक बड़ा तबका अपनी बात कह रहा है तो उसे सुनना चाहिए उससे अमल करना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है।

मेरे सामने आये हैं कई फर्जी मामले

भाजपा के सांसद ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि निश्चित तौर पर एससी-एसटी कानून से लोगों को परेशान करने का काम किया जायेगा। ज्यादातर लोग इस कानून का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। इतना ही नहीं सांसद ने खुलकर कहा कि मेरे सामने खुद ऐसे कई मामले आये हैं। जिन मामलों में लोगों पर फर्जी मुकदमें दर्ज किये गये हैं। उन्होने कहा कि सच्चाई अधिकारियों को भी पता होता है कि ये फर्जी मुकदमा हो रहा है लेकिन सबकुछ जानने के बाद भी अधिकारियों के हाथ कानून से बंधे होते हैं वो कुछ कर नहीं पाते हैं।

सरकार को लिखूंगा पत्र

कलराज मिश्रा ने कहा कि मैं खुद सरकार से अनुरोध करूंगा कि एससी-एसटी एक्ट पर सभी पक्षों को सुना जाये। उसके बाद ही सबके हितों का खयाल रखकर कोई फैसला लिया जाय। साथ ही कलराज ने कहा कि मैं सरकार को पत्र लिखकर अपनी बात कहूंगा ताकि सरकार फिर से विचार करे।

Ad Block is Banned