scriptसांसद खेल स्पर्धा से खेल प्रतिभाओं को मिलेगा बढ़ावा : सांसद रवि किशन | bjp mp ravi kishan Sports Competition Mahakumbh | Patrika News
गोरखपुर

सांसद खेल स्पर्धा से खेल प्रतिभाओं को मिलेगा बढ़ावा : सांसद रवि किशन

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने सदर लोकसभा क्षेत्र की पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के भटहट ब्लॉक के ग्राम जैनपुर में ‘सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ’ का शुभारंभ किया। इस दौरान पिपराइच के विधायक महेन्द्र पाल सिंह भी मौजूद रहे।गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने सदर लोकसभा क्षेत्र की पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के भटहट ब्लॉक के ग्राम जैनपुर में ‘सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ’ का शुभारंभ किया। इस दौरान पिपराइच के विधायक महेन्द्र पाल सिंह भी मौजूद रहे।

गोरखपुरNov 16, 2021 / 04:40 am

Hariom Dwivedi

ravi_kishan.jpg
गोरखपुर. सांसद रवि किशन ने सदर लोकसभा क्षेत्र की पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के भटहट ब्लॉक के ग्राम जैनपुर में ‘सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ’ का शुभारंभ किया। इस दौरान पिपराइच के विधायक महेन्द्र पाल सिंह भी मौजूद रहे। खेल स्पर्धा का शुभारंभ करते हुए सांसद ने कहा कि इस स्पर्धा से खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा मिलेगा। खेल कूद स्वास्थ्य का मूल है। स्वस्थ शरीर से ही स्वस्थ समाज का निर्माण किया जा सकता है। इस स्पर्धा से खेलों के विकास को बढ़ावा मिलेगा। खेलों के प्रति युवाओं में उत्साह का संचार होगा। भारत सरकार के खेल मंत्रालय के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार द्वारा खेल महोत्सव के अंतर्गत सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभाएं निखरेंगी।
जिला स्तरीय नोडल अधिकारी एंव जिला युवा कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा सदर में खेल स्पर्धा महाकुंभ 15 नवंबर से 24 नवंबर तक सभी विधानसभाओं में आयोजित किया जाएगा। इस स्पर्धा में कबड्डी, वॉलीबाल, एथलेटिक्स, फुटबाल, खोखो को शामिल किया गया है। विधान सभावार प्रतियोगिता के लिए पाईका सेन्टर खोराबार, प्राथमिक विद्यालय जैनपुर, भटहट, महंत अवैद्यनाथ महाविद्यालय जंगल कौड़िया, जेपी इंटर कॉलेज कैम्पियरगंज, बापू इंटर कॉलेज पीपीगंज, कोआपरेटिव इंटर कॉलेज पिपराईच, मुरारी इंटर कॉलेज सहजनवां, खेल मैदान, सेवई, जूनियर हाईस्कूल मिनवा, रीजनल स्पोर्ट स्टेडियम में खिलाड़ियों को अपना रजिस्टेशन कराना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो