script

मुगल जेब में लेकर नहीं आये थे Taj Mahal, यह भारतियों के खून, पसीने व त्याग की निशानी: शाहनवाज

locationगोरखपुरPublished: Oct 25, 2017 07:51:55 am

गोरखपुर आये थे बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, कहा- यहां की माटी, पानी और कारीगरों का कमाल है ताज महल

Shahnawaz Hussain

BJP national spokesperson Shahnawaz Hussain statement on Taj Mahal

गोरखपुर. ताजमहल पर विवादित बयान देकर हार्डलाइनर हिंदुत्व के एजेंडे पर कायम रहने का संकेत देना बीजेपी को ही भारी पड़ने लगा है। प्रेम के प्रतीक इस अनुपम कृति को लेकर छिड़ी बहस से नुकसान होता देख बीजेपी अब इसको विरासत बताने में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सफाई के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी इसे हिंदुस्तान का धरोहर करार दिया। मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ताजमहल हमारी विरासत है। मुग़ल शासक ताजमहल को जेब में लेकर थोड़े आये थे। ताज तो यहां की माटी, पानी और कारीगरों का कमाल है। यह उन कारीगरों की निशानी है जिनको अपने हाथ गंवाने पड़े थे। हम इस विरासत को सजाने संवारने का काम करने जा रहे।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार बच्चों के लिए लेकर आई नई स्कीम

शाहनवाज हुसैन ने राहुल के गुजरात दौरे पर भी तंज कसे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर समेत पूरे यूपी में राहुल के पोस्टर लगे थे कि यूपी को यह साथ पसंद है और यूपी वालों ने सात सीट पर सिमटा दिया। गुजरात में भी यही हश्र होने जा रहा। कांग्रेस केवल भ्रम पैदा करती है, जैसे यूपी में की थी। लेकिन गुजरात में बीजेपी फिर सरकार बनाने जा रही। उन्होंने कहा कि वहां कांग्रेस हताश है। इसी वजह से वह वहां समस्त मर्यादाओं को तोड़ने में लगी है। चुनाव आयोग जैसे स्वतंत्र इकाई पर अनर्गल आरोप लगाया जा रहा। उन्होंने वमपंथियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कामरेड व माओवादियों में कोई अंतर नहीं है। दोनों खूनी विचारधारा के पोषक हैं।

यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में कांग्रसियों की हुंकार

योगी सरकार को शाबाशी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपराध और भ्रष्टाचार का समूल नाश कर रही है। योगी आदित्यनाथ के रगरग में समाजसेवा है। उनकी लोकप्रियता पूरे देश में बढ़ती जा रही है। अभी बिहार में उनकी जनसभा को सुनने के लिए लाखों लोग इक्ट्ठा हुए। इसके पहले पूर्व मंत्री शाहनवाज का बीजेपी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। इनमें मुख्य रूप से नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉ.सत्येन्द्र सिन्हा, रमाशंकर शुक्ल, राजीव अग्रवाल, माया शंकर शुक्ल, राहुल तिवारी, अभिजीत मिश्र, जितेन्द्र वर्मा पल्लू, मनोज अग्रहरि, चिंतामणि पांडेय, सौरभ श्रीवास्तव, प्रमोद गुप्त, अरविंद चौधरी, रवि राय और प्रेमनाथ शुक्ल शामिल थे।
by Dheerendra V Gopal

ट्रेंडिंग वीडियो