scriptशाह ने चुनावी चक्रव्यूह के छठवें-सातवें द्वार को भेदने का दिया मंत्र | BJP President Amit Shah reviews 13 seats strategy in Gorakhpur | Patrika News

शाह ने चुनावी चक्रव्यूह के छठवें-सातवें द्वार को भेदने का दिया मंत्र

locationगोरखपुरPublished: Apr 29, 2019 02:23:12 am

गोरखपुर क्षेत्र की 13 सीटों की समीक्षा कर हकीकत से रूबरू हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

amit shah

loksabha election 2019- BJP president Amit Shah Rajasthan visit

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। चुनावी चक्रव्यूह के सातों द्वार को बेधकर अधिक से अधिक सीटों को जीतने का मंथन भी चरणवार तरीके से भाजपा कर रही है। छठवें और सातवें चरण में होने वाले गोरखपुर क्षेत्र की 13 सीटों पर रणनीतिक तैयारियों की समीक्षा करने और जीत के लिए ब्यूह रचना करने रविवार की देर रात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र की 13 लोकसभा सीटों के जिम्मेदारों के संग मंथन कर रणनीति बनाई।
शहर के एक बड़े होटल में आयोजित इस बैठक में गोरखपुर-बस्ती और आजमगढ़ मंडल के जिलों के अध्यक्ष, लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी, संयोजक, सह प्रभारी, वरिष्ठ पदाधिकारी, मंत्री आदि मौजूद रहे।
प्रत्येक सीट पर सामाजिक स्थितियों के बारे में चर्चा के साथ जातीय समीकरणों को जाना। उन्होंने भाजपा के विरोध में लड़ रहे मजबूत प्रत्याशियों की रणनीति व उनकी मजबूती-कमजोरियों पर भी चर्चा की। गठबंधन के प्रत्याशियों की स्थितियों पर भी एक एक सीट पर जाना।
शाह ने जानकारी लेने के बाद हर सीट पर जीत के लिए अपनी रणनीतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन से बेहतर करना है।
भाजपा अध्यक्ष ने जिम्मेदारों से कहा कि बूथवार जीत की रणनीति बनाएं। यह सुनिश्चित हो कि बूथ पर जीत सुनिश्चित हो।
प्रधानमंत्री की सभा क्षेत्र में जहां हो वहां भीड़ अधिक से अधिक हो

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आए हुए सभी पदाधिकारियों से कहा कि अंतिम दो चरणों में यहां चुनाव होने हैं। चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बड़े नेताओं को भी आना है। पीएम मोदी की रैली जिस भी लोकसभा क्षेत्र में हो वहां भीड़ अधिक से अधिक जुट सके इसके लिए पहले से ही रणनीति बनाई जाए। किसी भी जनसभा में कम भीड़ न हो इसके लिए पहले से ही काम करें।
हर घर पहुंचे सरकार की उपलब्धियों की बखान
शाह ने कहा कि बूथ स्तर पर सक्रियता जरूरी है। कार्यकर्ता एक एक घर तक पहुंचे। वह सरकार की उपलब्धियां बताए। देश की सुरक्षा को लेकर जो भी कदम उठाए उसके बारे में बताए। यह बताया जाए कि भाजपा सरकार किस तरह आतंकियों का खात्मा कर रही है। जिन लाभार्थियों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है उनके घर जाकर उनसे वोट करने की अपील करें, लगातार उनके संपर्क में रहें। अगले पांच साल की योजनाओं के बारे में बताएं कि भाजपा क्या करने जा रही है।
बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी प्रभारी जेपी नड्डा, भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो