Building Material Rates: महंगाई में सस्ती हुई सरिया और मौरंग, तैयार कराएं सपनों का आशियाना, ये हैं नई कीमत

अगर आप घर बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह समय सबसे अनुकूल है।इन दिनों बिल्डिंग मटेरियल के रेट काफी कम हैं। सबसे ज्यादा कीमतें सरिया की कम हुई हैं। जानते है भवन निर्माण सामग्रियों की आज की कीमत।

गोरखपुर

Updated: May 26, 2022 12:28:42 pm

अगर आप सपनों का आशियाना बनाने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।भवन निर्माण सामग्रियों के दाम में कमी आई है। भवन निर्माण में इस्तेमाल होने वाला सरिया बेहद सस्ता हो गया है।प्रति कुंतल सरिया के रेट में 1000 रुपये की कमी आई है।वहीं मोरंग के दाम में भी गिरावट दर्ज की गयी है। सफेद बालू के दाम में गिरावट से घर बनवाना भी सस्ता हो गया।जानिए क्या है भवन निर्माण सामग्रियों के दाम।
फिलहाल मोरंग भले ही सस्ता बिक रहा हो पर अमूमन इन दिनों में मोरंग के दाम काफी चढ़े होते हैं। निर्माण कार्य तेज होने से इसकी कीमतें आसमान को छूती हैं। मोरंग के दाम 9000 से 9500 प्रति सौ फीट होते हैं।पर इस बार रेट में गिरावट आई है और यह 8500 से 9000 प्रति सौ फीट बिक रहा है।
इसी तरह सरिया के दाम में तेज गिरावट देखने को मिली है।जहां पहले सरिया 8000 कुतंल से 8200 रुपये कुतंल बिक रहा था वही आज इसकी कीमत 7000 से 7200 रुपये प्रति कुंतल है।इसमें लगभग एक हजार रुपये की गिरावट आई है। ईट की बात करें जो पहले 9000 से 10000 रुपये प्रति हजार बिक रहा था वह इस समय 7000 से 8000 रुपये प्रति हजार बिक रहा है। सफेद बालू के रेट में भी गिरावट आई है। इस समय यह 2100 रुपये प्रति सौ फीट बिक रहा है।जिसमें लगभग 300 से 400 रुपये प्रति सौ फीट की कमी आई है। सीमेंट 400-500 रुपये प्रति बोरी बिक रहा है।बीते साल में मोरंग काफी महंगा बिका था। कोरोन महामारी आने और लाॅक डाउन लगने के चलते बाजार से लेकर हर काम बंद हो गया। पर उस दौरान खनन कर जिन्होंने बालू डम्प कर लिया उन्होंने खूब चांदी काटी।
होम /गोरखपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.