scriptरंगदारी नहीं देने पर बेखौफ बदमाशों ने व्यापारी को सरेआम गोलियों से भून दिया, पुलिस वालों को गुस्साएं लोगों ने दौड़ाया | Bussinessman murdered for extortion, Police team ran away | Patrika News

रंगदारी नहीं देने पर बेखौफ बदमाशों ने व्यापारी को सरेआम गोलियों से भून दिया, पुलिस वालों को गुस्साएं लोगों ने दौड़ाया

locationगोरखपुरPublished: Mar 17, 2019 12:32:50 pm

बेखौफ बदमाश दे रहे पुलिस के इकबाल को चुनौती

murder

हत्या का प्रयास

बेखौफ बदमाशों ने देवरिया के मठिया माफी चौराहा पर रंगदारी के लिए एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्याकांड से गुस्साएं लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस टीम को दौड़ा ली। थानेदार व पुलिस टीम को वहां से भागना पड़ा। गुस्साएं लोगों ने गौरीबाजार-रूद्रपुर मार्ग को जाम कर दिया। एसपी किरीट के.हरिभाई मौके पर पहुंचे, लोगों को समझाया तो जाकर स्थिति को संभाला जा सका।
गौरीबाजार के पथरहट गांव के योगेश जायसवाल 35 मठिया माफी चौराहा पर बेकर्स का फुटकर व थोक काम करते हैं। करीब एक सप्ताह पहले कुछ बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे थे और पचास हजार रुपये की रंगदारी मांगे थे। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। योगेश ने धमकी को हल्के से लिया और रंगदारी नहीं दी।
शनिवार को कुछ बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे और बिना कुछ बोले फायरिंग करने लगे। फायरिंग में एक गोली योगेश के कंधे पर दूसरी गोली उसके पेट में लगी। लहूलुहान योगेश जमीन पर गिर पड़े। फायरिंग कर बदमाश भाग निकले। उधर, गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े हुए पहुंचे। योगेश को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस को सूचना दी गई। योगेश की गंभीर हालत को देख डाॅक्टर ने उनको गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल काॅलेज में रेफर कर दिया। परिजन उनको लेकर मेडिकल काॅलेज पहुंचे लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी।
उधर, घटना की सूचना के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो लोगों ने पुलिस टीम को दौड़ा लिया। लोग पुलिस की लापरवाही की वजह से घटना होने का आरोप लगा रहे थे। लोगों के गुस्से को देखते ही पुलिस वालों को मौके से भागकर जान बचाना पड़ा।
मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया। कई थानों की फोर्स बुला ली गई। स्वयं एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंनेे मोर्चा संभाला। लोगों को समझाया। व्यापारी के परिजन की तहरीर पर केस दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो