scriptCase on three including two teachers of MMMUT | गोरखपुर : एमएमएमयूटी के दो शिक्षकों समेत तीन पर मुकदमा | Patrika News

गोरखपुर : एमएमएमयूटी के दो शिक्षकों समेत तीन पर मुकदमा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर महामंत्री प्रशांत मणि त्रिपाठी की तहरीर पर गोरखपुर कैंट पुलिस ने शुक्रवार को मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एमएमएमयूटी) के प्रोफेसर वीके पांडेय,जन संपर्क अधिकारी डॉ अभिजीत मिश्रा,एमसीए के पूर्व छात्र आशुतोष सिंह बाला, अज्ञात शिक्षकों और छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 14 मई को यूनिवर्सिटी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर पोर्न स्टार को बुलाकर छात्रों के बीच अश्लीलता फैलाई गई।

गोरखपुर

Published: May 21, 2022 09:05:41 am

पुलिस ने एमएमएमयूटी के प्रोफेसरों और शिक्षकों के खिलाफ मारपीट, बलवा, लूट,हत्या के प्रयास के आरोप में केस दर्ज किया है। प्रो. वीके पांडेय यूनिवर्सिटी के छात्र क्रिया परिषद के अध्यक्ष हैं। उधर, एमएमएमटीयू की ओर से पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। कैंट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। जांच हो रही है। अभी विवि प्रशासन की ओर से तहरीर नहीं मिली है।
mmmut.jpg

एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 14 मई को यूनिवर्सिटी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर पोर्न स्टार को बुलाकर छात्रों के बीच अश्लीलता फैलाई गई। जिसका गुरुवार को एबीवीपी कार्यकर्ता विरोध करने यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। कार्यकर्ता प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे कि प्रो.वीके पांडेय और डॉ. अभिजीत मिश्रा के साथ अन्य शिक्षकों ने सुनियोजित तरीके से छात्रों में गलत अफवाह फैला दी। जिसके बाद एमएमएमयूटी के 300 करीब छात्र आ गए और कार्यकर्ताओं की पिटाई करने लगे। एबीवीपी के सुयश पांडेय,रवि गोस्वामी, प्रभात, प्रशांत त्रिपाठी, सागर कसेरा घायल हो गए। आरोप है कि उन पर धारदार हथियार, लाठी और डंडे से प्रहार किया गया।
14 मई को एमएमएमटीयू में वार्षिक तकनीकी महोत्सव (टेक-सृजन) का आयोजन हुआ था। इस प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी की ओर से इंडोनेशिया की पॉप स्टार जुबैला को बुलाया गया था। गुरुवार की दोपहर विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री प्रशांत के नेतृत्व में कार्यकर्ता तख्ती और झंडा लेकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने कुलपति दफ्तर का घेराव कर दिया। कार्यक्रम के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विवि प्रशासन व कुलपति के खिालाफ के नारे भी लगाए। जिसके बाद मारपीट हुई।

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने कहा है कि इस प्रकरण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह एकतरफा कार्रवाई है। विश्वविद्यालय ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इसे लेकर कमेटी का गठन किया गया है। इसे लेकर विश्वविद्यालय कोई भी कार्रवाई जांच रिपोर्ट के बाद ही करेगा। इसके पीछे विश्वविद्यालय का मकसद सही दिशा में कार्यवाही करना है। विश्वविद्यालय द्वारा गठित जांच कमेटी ने संपूर्ण प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। जांच पूरी तरह से निष्पक्ष हो, इसके लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कमेटी के लिए दो सदस्यों की मांग की गई है। उनसे एक सदस्य प्रशासन की ओर से,दूसरा सदस्य पुलिस की ओर से मांगा गया है। जल्द ही जांच समिति से पुलिस-प्रशासन के सदस्य जुड़ जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.