script

गोरखपुर जेल में बवालः पौने तीन सौ कैदियों पर एफआईआर

locationगोरखपुरPublished: Oct 13, 2019 12:42:57 pm

21 नामजद को विशेष निगरानी में रखा गया जेल में
 

jail_1.jpg

A woman involved in the murder of an RSS worker is jailed

गोरखपुर जेल में हुए बवाल के मामले में 271 बंदियों पर एफआईआर दर्ज कराया गया है। शाहपुर थाने में 21 नामजद और ढाई सौ अज्ञात बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इसके अलावा डीआईजी जेल व एडीएम सिटी अपने अपने स्तर से जांच भी प्रारंभ कर दिए हैं।
शुक्रवार की सुबह जेल में बंदियों ने गिनती के दौरान बवाल कर दिया था। बंदियों ने डिप्टी जेलर समेत पांच लोगों पर हमला बोल दिया था। कैदियों के हमले से बंदी रक्षकों ने किसी तरह पुलिसवालों को छुड़ाया था। इनको समझाने गए जेलर से भी कैदियों ने मारपीट की। आक्रोशित कैदियों ने जेल पर कई घंटे तक कब्जा जमाए रखा, अंदर काफी तोड़फोड़ की।
Read this also:

बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को बैरक नंबर एक के कैदियों के बीच किसी बात को लेकर पेशी से लौटने के दौरान कहासुनी हो गई थी। हंगामा की जानकारी होने पर पुलिस के एक अधिकारी ने जेल में पहुंचकर एक कैदी की बुरी तरह से पिटाई कर दी। बचाव करने पर आधा दर्जन कैदियों की पिटाई कर दी थी। बेवजह पिटाई से कैदी भड़के हुए थे।
शुक्रवार को काफी देर तक कैदियों का बवाल चलता रहा। पुलिस बेबस रही। हालांकि, बाहरी फोर्स बुलाए जाने के बाद धीरे-धीरे पुलिस ने पूरे जेल में पोजीशन लेकर बल प्रयोग कर कैदियों को काबू में किया। काफी मशक्कत के बाद कैदियों का हंगामा शांत हुआ। प्रशासन ने बातचीत शुरू की। कैदियों की मांग को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने मजिस्टीरियल जांच का आदेश दे दिया। जबकि, जेल प्रशासन ने डीआईजी जेल को जांच कर रिपोर्ट मांगी।
उधर, इस घटना के बाद वरिष्ठ जेल अधीक्षक की तहरीर पर जेल में बवाल के प्रकरण में 21 नामजद व 250 अज्ञात कैदियों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। 21 नामजद कैदियों को विशेष निगरानी में दूसरे सेल में रखा गया है।
Read this also: बिग बाॅस सीरियल पर अश्लीलता व लव जेहाद का आरोप, सल्लू मियां भी फंसे!

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस
पीपीगंज तुर्कवलिया के कोईल यादव, राजघाट के दानिश अली, पीपीगंज के रोजन अली, खजनी के जितेंद्र पासवान उर्फ लादेन, बिहार के संजीत कुमार, शाहपुर के छोटू अंसारी उर्फ जावेद, छोटेकाजीपुर के सैय्यद यासिर अली, बड़गो के गोविंद यादव, उरूवा बाजार के राहुल कुमार यादव, खजनी के रामा यादव, खोराबार के राजकुमार उर्फ राजू यादव, जितेंद्र यादव, खूनीपुर के जिसान, जेल बाईपास रोड के संतोष यादव, गोला के चंदन राय, शाहपुर के मोनू, फैजल, शाहपुर के आतम साहनी, रविशंकर, दुर्गेश, हृदय राय और बैरक नंबर 1, 2, 8,9, 10, 13 व 14 के लगभग 250 बंदी।

ट्रेंडिंग वीडियो