सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, शीतल गुप्ता 96.80 फीसदी अंक पाकर बने जिला टॉपर

  सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, शीतल गुप्ता 96.80 फीसदी अंक पाकर बने जिला टॉपर
Prayga and Sristi

दूसरे स्थान पर रहे कुमार सिद्धांत को मिले 96.4 प्रतिशत अंक

गोरखपुर. सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट की घोषणा रविवार को हो गई। न्यूज वेंडर के बेटे शीतल गुप्ता 96.80 फीसदी अंक पाकर जिले में टॉप किया। शीतल ब्लॉसम एकेडमी का छात्र है।







 वहीं शहर के सिविल लाइंस के आरपीएम एकेडमी की प्रज्ञा सिंह व जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल की सृष्टि शर्मा ने 96.6 प्रतिशत अंक पाकर ज़िले का नाम रोशन किया है। दोनों ही मैथ्स स्ट्रीम से हैं।
students




दूसरे स्थान पर जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल के कुमार सिद्धांत ने 96.4 प्रतिशत प्राप्त किया है. वहीं आर्मी पब्लिक स्कूल के तुषार श्रीवास्तव ने आर्ट स्ट्रीम से 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. इसी स्कूल की जान्हवी ने 95 प्रतिशत गणित वर्ग में पाया है। पिलर्स स्कूल की अनिशा यादव ने बायो सेक्शन में 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।


 

यह भी पढ़ें: CBSE RESULT-काशी की इस बेटी ने किया नाम रोशन, देश में पाया तीसरा स्थान


सीबीएसई बोर्ड ने पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 21 मई को घोषित कर दिया था. लेकिन इस बार के मॉडरेशन पालिसी के समाप्त के कारण स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए टेंशन बढ़ा दिया था. इस कारण बहुत से स्टूडेंट्स अपने कॅरियर को लेकर टेंशन में थे. लेकिन रिजल्ट आने के बाद सबने राहत की सांस ली.

Prayga and Sristi




14 सेंटर्स पर हुए थे एग्जाम
सीबीएसई बोर्ड सिटी को-आर्डिनेटर दीपिका अरोड़ा ने बताया कि इस बार कुल 7,667 परीक्षार्थी 12वीं के बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. इनके लिए कुल 14 एग्जामिनेशन सेंटर्स बनाए गए थे. वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के कारण बोर्ड परीक्षा भी 9 मार्च से शुरू हुआ था।



खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned