scriptशहर में चल रही परियोजनाओं का CM ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को चेतावनी | CM inspected the projects going on in the city, warned the officials | Patrika News
गोरखपुर

शहर में चल रही परियोजनाओं का CM ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को चेतावनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया बाईपास फोरलेन के निर्माण कार्य और नाला का निरीक्षण किया।उन्होंने नक्शा देखकर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

गोरखपुरJun 15, 2024 / 05:05 pm

anoop shukla

मुख्यमंत्री शनिवार सुबह गोरखपुर पहुंचे। चिड़ियाघर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह भगत चौराहे पर देवरिया बाईपास फोरलेन के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने भौतिक निरीक्षण करने के साथ ही प्रोजेक्ट के ड्राइंग मैप का अवलोकन किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सीएम ने निर्देशित किया कि फोरलेन निर्माण में गुणवत्ता से तनिक भी समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने फोरलेन का निर्माण समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने की हिदायत दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन देवरिया बाईपास फोरलेन, नाला तथा तारामंडल क्षेत्र के सड़क व नाला का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नाला की ऊंचाई का विशेष ध्यान रखा जाए ताकि इसमें आसपास के मोहल्ले का पानी आ सके। इसके साथ ही कई जगह चेम्बर बनाए जाएं। नाला को ढककर इसे फुटपाथ के रूप में इस्तेमाल करने लायक बनाया जाए।
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिए कि देवरिया बाईपास के शुरुआती कनेक्टिंग प्वाइंट पर बन रहे नौसढ़-पैडलेगंज सिक्सलेन और फ्लाईओवर के पास सर्वे कर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कहीं भी भविष्य में जाम की समस्या न रहे।
देवरिया बाईपास के बाद सीएम योगी तारामंडल क्षेत्र में बन रहे सड़क व नाला का जायजा लेने पहुंचे। तारामंडल के सामने निर्माण कार्य को देखने के बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि काम में तेजी लाकर इसे जल्द पूरा किया जाए। गुणवत्ता के साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इसकी ऊंचाई से आमजन को कोई असुविधा न हो।

Hindi News/ Gorakhpur / शहर में चल रही परियोजनाओं का CM ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो