scriptगोरखपुर में भर्ती बच्चों से बात करके सीएम ने परखी स्वास्थ्य सेवाएं, वेंटीलेटर पर बच्ची काे देख हाे गए भावुक | CM talked to admitted children and found out the health services | Patrika News

गोरखपुर में भर्ती बच्चों से बात करके सीएम ने परखी स्वास्थ्य सेवाएं, वेंटीलेटर पर बच्ची काे देख हाे गए भावुक

locationगोरखपुरPublished: May 25, 2021 10:53:11 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड का सीएम ने निरीक्षण किया इस दौरान सीएम स्वयं यहां भर्ती बच्चों और उनके परिजनाें से बात की और स्वास्थ्य सेवाओं काे परखा।

CM Yogi

CM Yogi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर ( Gorakhpur ) बीआरडी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) अभिभावक की भूमिका में नजर आए। उन्हाेंने यहां भर्ती बच्चों से बात करते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और मेडिकल कॉलेज में मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जाना। सीएम ने बच्चों से पूछा कि भोजन समय से मिलता है ? जब बच्चों ने हां में जवाब दिया तो सीएम ने बच्चों से यह भी पूछा कि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं है।
यह भी पढ़ें

स्वास्थ्य सेवाओं के साथ आमजन का भी हाल जान रहे सीएम योगी, कहा- जीवन और जीविका दोनों को बचाने का प्रयास

कोरोना नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री के लगातार निरीक्षण चल रहे हैं। इसी क्रम में सीएम मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे थे। यहां उन्हाेंने एम्स और जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक आईसीयू का निरीक्षण किया। इसके बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उन्हाेंने 100 बेड वाले इंसेफेलाइटिस वार्ड के भवन में आईसीयू वार्ड व हाइ डिपेंडेंसी यूनिट का निरीक्षण करते हुए यहां की व्यवस्थाओं काे जाना और स्टाफ काे निर्देश दिए कि रोगियों काे बेहतर से बेहतर सुविधाएं दी जाएं।
बच्चों काे वेंटीलेटर पर देखकर भावुक हाे गए सीएम

आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती दो बच्चियों अंशिका और सना को देखकर सीएम भावुक हो गए। कुछ देर के लिए सीएम वहीं रुक गए। दाेनाें बच्चियों काे निहारते रहे। इसके बाद सीएम ने मेडिकल कॉलेज के स्टाफ से कहा कि दाेनों बच्चियों काे बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। आईसीयू के बाद सीएम योगी हाइ डिपेंडेंसी यूनिट पहुंचे। यहां भर्ती सिसवा, महराजगंज की छह साल की मासूम सौम्या को उन्होंने दुलारा तो सौम्या ने उन्हें प्रणाम किया। इस दौरान मुख्यमंत्री का स्नेह पाकर सौम्या का चेहरा खिल उठा। सौम्या ने कहा कि अब वह ठीक है सीएम ने भोजन के बारे में पूछा तो सौम्य ने बताया कि अच्छा खाना मिलता है। इस दौरान सीएम ने रिया, मेरठ की कुलसुम, गोरखपुर के अर्पण समेत अन्यबच्चों को भी प्यार-दुलार किया और उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो