scriptयोगी आदित्यनाथ ने भू माफिया के कब्जे वाली जमीन पर दिया बड़ा बयान | CM Yogi Adittyanath big statement in Election Rally Gorakhpur | Patrika News

योगी आदित्यनाथ ने भू माफिया के कब्जे वाली जमीन पर दिया बड़ा बयान

locationगोरखपुरPublished: Nov 16, 2017 09:22:40 pm

गोरखपुर में सीताराम सीताराम जपने की सलाह दे बीजेपी को जीताने की अपील की
 

yogi adityanath
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भू-माफियाओं के कब्जे से जमीन को मुक्त कराकर नगर निगम क्षेत्रों में व्यावसायिक काम्प्लेक्स बनवाया जाएगा।
योगी गुरुवार को गोरखपुर नगर निगम क्षेत्र में बीजेपी के मेयर व पार्षद प्रत्याशियों के लिए जनसभा कर रहे थे। डॉ. भीमराव अंबेडकर विद्यालय राप्तीनगर फेज-1 में आयोजित 33 वार्डो के जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम और नगर पालिका के जमीनों पर अवैध रूप से कब्जेधारियों व भू-माफियाओं को किसी भी दशा में नहीं बख्शा जाएगा। जितने भी नगर निगम और नगर पालिका की जमीनों पर कब्जा है, उन सभी को कब्जा मुक्त कराकर वहां व्यावसायिक काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।
bjp
सीताराम जपिये और बीजेपी को वोट दीजिये

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवारवाद और वंशवाद से दूर रहते हुए विकास वाद को अपनाएं। कहा कि हर वार्ड में जाना संभव नहीं है, ऐसे में 2-3 सभाएं गोरखपुर में करेंगे। गोरखपुर की जनता हमेशा हम लोगों के साथ रही हैं, ताकत देती है। बीजेपी जिसे प्रत्याशी बनाती है उसकी जीत पक्की मानी जाती है। उन्होंने कहा कि जो भी संकल्प पत्र में वादे किए गए हैं, उसे किसी भी दशा में पूरा किया जाएगा। भाजपा के मेयर प्रत्याशी सीताराम जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि सीता राम हमारे सभी आंदोलन में सहभागी रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक बस जपते रहिए सीता राम, सीता राम, साथ ही साथ विधानसभा चुनाव की तरह 70 वार्ड के पार्षद प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 653 नगर निकाय में कुल साढ़े चार करोड़ की आबादी है। उत्तर प्रदेश में पूर्ववत सरकार ने जो हाल किया है, उससे निश्चित ही नरकीय जीवन जीने के लिए लोग मजबूर हैं। इस नारकीय जीवन से लोगों को बेहतर सुविधा देने का वादा करती है।

शहरों के स्ट्रीट लाइट एलईडी करवाएंगे
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निगम या नगर पालिका के स्ट्रीट लाइट को एलईडी लाइट में बदला जाएगा। केंद्र या प्रदेश सरकार कोई अतिरिक्त धन खर्च नहीं करेगी। जिस कंपनी ने एलईडी लाइट लगाने का काम लिया है, वह आपकी बिजली खपत से बचने वाले धन से ही एलईडी लगाएगी। इसके लिए कंपनी ने सात वर्ष की गारंटी ली है। एलईडी दिन में नहीं सिर्फ रात के वक्त जलेगी।
गोरखपुर में बनेगा इंटरनेशनल स्टेडियम
गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ में कहा कि युवाओं को खेल के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए कहीं दूर नहीं जाना होगा। इसके लिए गोरखपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम बनाया जाएगा। इंटरनेशनल स्टेडियम का निर्माण जल्द ही शुरू कराया जाएगा।
24 घंटे देंगे बिजली
मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा व बसपा ने सिर्फ भेदभाव किया है। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री के रूप में मुझे उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है, अब किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर विद्युत सप्लाई शुरू कराया गया, लाइन लॉस के बावजूद भी 24 घंटे बिजली देने का काम चल रहा है। ग्रामीण लोग नगरीय क्षेत्र में घर बनवाते हैं, उनको कनेक्शन के लिये बहुत परेशानी होती है। अब उनको कोई दिक्कत नहीं होगी। तत्काल कनेक्शन मिलेगा। 7 महीने में हमने 43 हजार घरों में कनेक्शन दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्य में कमीशनखोरी नहीं चलने दी जाएगी। नगर निगम में बनने वाले जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र पूरी तरह से ऑनलाइन बनाए जाएंगे। ऑनलाइन व्यवस्था से घर बैठे-बैठे प्रमाण पत्र ले सकेंगे।
उन्होंने कहा कि जल निकासी समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा ताकि गोरखपुर में लगातार 6 घंटे बारिश होने पर भी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न न हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो