दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, कोरोना बचाव की रणनीति पर किया मंथन

जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की बैठक, अफसरों संग कोविड-19 से निपटने के तरीके पर की चर्चा। गोरखनाथ मंदिर परिसर में होने वाली रामकथा शोभायात्रा में होंगे शामिल। महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवैधद्यनाथ की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में आयोजित कार्यक्रमों की करेंगे शुरुआत। बीआरडी में 300 बेट के कोविड-19 अस्पताल का करेंगे शुभारम्भ।

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के बाद अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। यहां वह मंदिर परिसर में होने वाली रामकथा शोभायात्रा में शामिल होंगे। इसके अलावा वह महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवैधद्यनाथ की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में आयोजित कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे। गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों संग बैठक कर कोविड-19 से निपटने के तरीकों को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल होने से पहले सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। उसके बाद सभी बैठक में शामिल हुए।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनेक्सी भवन में सांसद रवि किशन और विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल समेत जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। पिछले दिनों क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के बीच चले वाकयुद्घ के बाद बैठक से निकलने पर सब सामान्य दिखा। इस बैठक में मीडिया को जाने की इजाजत नहीं थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये इंतजामों की जानकारी ली और दिशा निर्देश दिये।

 

अफसरों के साथ मीटिंग के बाद सीएम योगी ने कोविड 19 को लेकर समीक्षा की। गोरखपुर बस्ती मंडल में संक्रमितों की तादाद और ठीक होने वालों के आंकड़े गिनाए। उन्होंने दावा कि कि यूपी में इंसेफेलाइटिस खात्मे की ओर बढ़ रहा है। एक्यूट इंसेफेलाइटिस और जापानी इंसेफेलाइटिस दोनों में 90-90 प्रतिशत कमी आने की बात कही। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विषाणु रहित बीमारियों से निपटने की दिशा में तेजी से काम हो रहा है।

 

मुख्यमंत्री रात को गोरखनाथ मंदिर में विश्राम करेंगे। सोमवार की सुबह 10.30 बजे ब्रह्मलीन महंतों के सप्त दिवसीय पुण्यतिथि समारोह में ऑनलाइन शामिल होंगे। बीआरडी मेडिकल काॅलेज में निर्मित 300 बेट के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद लखनऊ लौट जाएंगे।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned