पूर्वांचल के विकास पर मंथन, शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, नीति आयोग उपाध्यक्ष और प्रो. रघुराम राजन

  • गोरखपुर युनिवर्सिटी में होगा 'पूर्वांचल विकास: मुद्दे, रणनीतियां और भावी दिशा’ पर होगा सेमिनार
  • चार दिवसीय सेमिनार में कर्इ मंत्री और निवेशक भी होंगे शामिल, निवेशकों और बैंकर्स को भी आमंत्रण
  • 11 दिसंबर से 14 दिसंबर की तारीख पर चल रहा है विचार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. दिसंबर के महीने में गोरखपुर में पूर्वांचल के विकास पर मंथन के लिये दिग्गज जुटेंगे। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर युनिवर्सिटी की ओर एक सेमिनार का आयोजन होगा, जिसमें खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। 'पूर्वांचल विकास: मुद्दे, रणनीतियां और भावी दिशा’ विषय पर होने वाले इस चार दिवसीय सेमिनार में नीति आयोग के उपाध्यक्ष और रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भी शामिल होंगे। यही नहीं इस सेमिनार में निवेशकों और बैंकर्स को भी बुलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसमें शामिल होने के लिये सहमति दे दी है।

 

गोरखपुर युनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेश कुमार ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से 'पूर्वांचल विकास: मुद्दे, रणनीतियां और भावी दिशा' विषय चार दिनों के सेमिनार का आयोजन होगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करेंगे और उन्होंने इसके लिये सहमति भी दे दी है। उनके अलावा कई मंत्री और निवेशक भी इसमें शामिल होंगे। बैंकर्स और निवेशकों को भी सेमिनार में आने के लिये आमंत्रित किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि पहले यह सेमिनार 27 से लेकर 30 नवंबर की तारीख को होना था। पर अब कार्यक्रम की तारीख में थोड़ा बदलाव किया गया है। इसे अब छह दिसंंबर के बाद किया जाना है। 11 से 14 दिसंबर की तारीख पर विचार चल रहा है।

 

कुलपति ने बताया कि मुलाकात के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संगोष्ठी में शामिल होने वाली 30 वक्ताओं की सूची भी सौंपी। इसमें प्रदेश के आला अफसरों के अलावा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष डीपी सिंह, नीति आयोग के उपाध्यक्ष डा. राजीव कुमार, रिजर्व बैंक आफ इंडिया के पूर्व गवर्नर प्रो. राघुराम राजन जैसे नाम भी शामिल हैं।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned