scriptसीएम योगी बोलेः सिर्फ नौकरियों के पीछे न भागे युवा… | CM Yogi Adityanath big statement on Youth seeking Job | Patrika News

सीएम योगी बोलेः सिर्फ नौकरियों के पीछे न भागे युवा…

locationगोरखपुरPublished: Aug 22, 2019 05:25:51 pm

एमएमएमयूटी के दीक्षांत (MMMUT convocation) में पहुंचे थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath)
दीक्षांत की अध्यक्षता कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल(Governor UP AnandiBen Patel) ने की
इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति (Infosys Founder Narayanmurthy) को दीक्षांत में डीएससी की मानद उपाधि दी गर्इ

सीएम योगी बोलेः सिर्फ नौकरियों के पीछे न भागे युवा, समाज के उत्थान में भी दें योगदान

सीएम योगी बोलेः सिर्फ नौकरियों के पीछे न भागे युवा, समाज के उत्थान में भी दें योगदान

मदनमोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) के दीक्षांत (Convocation)को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने कहा कि कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता जीवन कुछ न कुछ सीखते रहने का नाम है। सीएम योगी ने छात्रों से कहा कि डिग्री पाकर सिर्फ नौकरी के पीछे न भागें बल्कि समाज के उत्थान में आपकी क्या भूमिका हो सकती है इस पर भी चिंतन करें और अपनी डिग्री की सार्थकता को प्रमाणित करें। जीवन को औपचारिक बनाकर भीड़ तंत्र का हिस्सा न बनें।
Read this also: डीडीयू में प्रोफेसर्स की बेटे-बेटियों को शिक्षक पदों पर नियुक्त किया गया

इसके पहले उन्होंने दीक्षांत में पहुंची कुलाधिपति/राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel)का गोरखपुर की धरती पर प्रथम आगमन पर अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने इंफोसिस के संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति (NR Narayanmurthy) को डीएससी की मानक उपाधि एवं सभी छात्र-छात्राओं को डिग्री प्राप्त करने पर बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दीक्षांत समारोह गुरुकुल की परंपराओं एवं उपनिषदों की भावनाओं को आगे बढ़ा रहा है। सत्य बोलना, धर्म के मार्ग पर चलना एवं स्वाध्याय से कभी विमुख न होने की प्रेरणा देता है। जिन छात्र-छात्राओं को राज्यपाल द्वारा आदर्श के पथ पर चलने की प्रतिज्ञा दिलाई गई है, उन्हें उस प्रतिज्ञा को निभाना है।
Read this also: दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन का पत्र यूपी के इस शिव मंदिर में मिला, हड़कंप

सीएम योगी बोलेः सिर्फ नौकरियों के पीछे न भागे युवा, समाज के उत्थान में भी दें योगदान
मुख्यमंत्री ने कहा कि 1977 से 2017 तक इंसेफ्लाइटिस के चलते हजारों मौतें हुईं। पिछले 25 वर्षों में मेरे द्वार इंसेफ्लाइटिस के विरुद्ध सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ी गयी है और सरकार बनने के बाद सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाया गया जिसकी वजह से इंसेफ्लाइटिस को नियंत्रित किया जा सका। उन्होंने बताया कि 2018 में 86 मरीज भर्ती हुए थे, जिनमें 6 मौतें अगस्त महीने में सामने आई थी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में देश में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार आने के बाद, 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को शौचालय, ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को आवास, करीब 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो