script

सीएम के जन्मदिन पर गोरखनाथ मंदिर में इस तरह मना जन्मोत्सव

locationगोरखपुरPublished: Jun 06, 2019 06:22:20 pm

गोरक्षपीठाधीश्वर की गैर मौजूदगी में मंदिर परिसर में मनाया गया जन्मदिन

Yogi Adityanath

सीएम के जन्मदिन पर गोरखनाथ मंदिर में इस तरह मना जन्मोत्सव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन बुधवार को धूमधाम व सम्मानपूर्वक मनाया गया। पूरे दिन सोशल मीडिया से लेकर अन्य तमाम माध्यमों से यूपी के मुखिया को लोगों ने बधाईयां दी। बधाई देने वालों में देश के पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल रामनाईक समेत सैकड़ों बड़े चेहरे शामिल रहे। गोरखनाथ मंदिर में भी गोरक्षपीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन वैदिक तरीके से मनाया गया।
यह भी पढ़ें

जन्मदिन विशेषः एंग्री यंग मैन की छवि वाले राजनेता की मुख्यमंत्री तक सफर तय करने की कहानी


पीठाधीश्वर के जन्मदिन पर गोरक्षनाथ मंदिर परिसर स्थित श्री शिव मंदिर में गोरक्षपीठ के प्रधान पुरोहित पंडित रामानुज त्रिपाठी के नेतृत्व में मठ के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, कार्यालय सचिव द्वारिका तिवारी, श्री गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यापीठ के प्राचार्य डॉ. अरविंद कुमार चतुर्वेदी, अजय सिंह, बृजेश मणि मिश्र, प्रवीण शास्त्री, विनय गौतम, सूरज नाथ आदि ने पूजन अर्चन किया। इन लोगों ने वैदिक मंत्रों के बीच भगवान शिव को कमल का पुष्प समर्पित कर सीएम की लंबी आयु एवं यशस्वी होने की कामना की।

यह भी पढ़ें

बच्चे के लिए पति करना चाह रहा था यह काम, पत्नी नहीं थी तैयार, फिर जो हुआ वह जानकर रह जाएंगे हैरान


पंडित रामानुज त्रिपाठी ने कहा कि कमल पर मां सरस्वती एवं मां लक्ष्मी निवास करती हैं। कमल यश, समृद्धि का प्रतीक है। इसलिए महाराज जी की यश और कीर्ति निरंतर बढ़ती रहे। शिव अवतारी गुरु गोरक्षनाथ की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से समाज के हर व्यक्ति के उत्थान की काम किया है। हम उनके दीर्घायु की कामना करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो