scriptHappy Holi मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केसाथ रंग खेलकर सतरंगी हुआ गोरखपुर | CM Yogi Adityanath celebrates Holi in Gorakhpur | Patrika News

Happy Holi मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केसाथ रंग खेलकर सतरंगी हुआ गोरखपुर

locationगोरखपुरPublished: Mar 02, 2018 12:14:16 pm

भगवान नरसिंह शोभायात्रा की महाआरती की, रंग गुलाल उड़ाया

Holi With CM
गोरखपुर। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपनी पहली होली उल्लाह और जोश केसाथ मनाई। गोरखपुर में होली पर उनकी उपस्थिति से जोश देखने को मिला। मुख्यमंत्री ने पारंपरिक पूजा के साथ अबीर-गुलाल उड़ाकर होली की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान नरसिंह की निकलने वाली शोभा यात्रा की महाआरती की आैर रंग-गुलाल से होली मनाया।
गोरखपुर में होली मनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को ही आ गए थे। पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री पांडेय हाता व गुलरिहा में आयोजित होने वाले होलीका दहन कार्यक्रम के पहले शोभायात्रा में शामिल हुए। देर रात में गोरखनाथ मंदिर में प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने पारंपरिक ढंग सेे होलिका दहन किया।
मुहुर्त के हिसाब से गोरखपुर आैर आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को होली का त्योहार मनाया गया।
सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में साधु संतों व श्रद्धालुओं के साथ होलिका दहन केबाद राख की पूजा अर्चना की। सम्मत की राख को उड़ाकर होली की शुरूआत की। फिर इस धूल को माथे पर लगाकर एक दूसरे को बधाई दी गई।
फिर मुख्यमंत्री ने परिसर में मौजूद लोगों संग होली खेली। मंदिर के चबूतरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ बैठ गए। इसके बाद फगुआ शुरू हुआ। ढोल की थाप पर एक से एक फगुआ सबने सुनाया। फगुआ गाने के लिए स्थानीय लोगों के अलावा कर्इ कलाकार भी दूर दराज से आए हुए थे। मुख्यमंत्री ने भी फगुआ का खूब लुत्फ उठाया।
holi with cm yogi
इसके बाद घंटाघर से निकलने वाले भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा के लिए रवाना हुए। रथ पर सवार भगवान नरसिंह की महाआती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। फिर हजारों की संख्या में मौजूद लोगों पर रंग-गुलाल उड़ाया। होली खेलते हुए शोभायात्रा केसाथ आगे बढ़ने की बजाय मुख्यमंत्री ने वहीं होली खेल शोभायात्रा को आगे रवाना कर खुद गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए। सुरक्षा कारणों की वजह से मुख्यमंत्री ने इस बार शोभायात्रा की अगुवाई नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो