scriptएक साल के बेटे ने किया था पुतले का दाह संस्कार, अब सीएम योगी ने मजदूर के शव को घर पहुंचाने का दिया आदेश | CM Yogi Adityanath orders in gorakhpur labour death case | Patrika News
गोरखपुर

एक साल के बेटे ने किया था पुतले का दाह संस्कार, अब सीएम योगी ने मजदूर के शव को घर पहुंचाने का दिया आदेश

– अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी ने दी जानकारी- लॉकडाउन में गोरखपुर के चौरीचौरा के डुमरी खुर्द गांव निवासी सुनील की दिल्ली में हो गई थी मौत

गोरखपुरApr 21, 2020 / 07:53 pm

Hariom Dwivedi

एक साल के बेटे ने किया था पुतले का दाह संस्कार, अब सीएम योगी ने मजदूर के शव को घर पहुंचाने का दिया आदेश

गोरखपुर जिलाधिकारी और टीम इलेवन के दिल्ली के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी को तत्काल मृतक का शव गोरखपुर लाने का आदेश दिया।

गोरखपुर. लॉकडाउन के दौरान गोरखपुर के एक मजदूर की दिल्ली में मौत हो गई थी। एक तो लॉकडाउन और दूसरे पैसे की तंगी की वजह से परिजन मृतक का शव आने में असमर्थ थे। इसके चलते मृतक के एक साल के बेटे ने पुतले का दाह संस्कार कर दिया। मृतक की पत्नी ने सरकार से पति की अस्थियां भेजे जाने का अनुरोध किया था। खबर सीएम योगी तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत ही गोरखपुर जिलाधिकारी और टीम इलेवन के दिल्ली के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी को तत्काल मृतक का शव गोरखपुर लाने का आदेश दिया।
मंगलवार को प्रेसवार्ता करते हुए अपर मुख्य सचिव, गृह व सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम गोरखपुर और दिल्ली के नोडल अधिकारी को आदेश दिया है कि दिल्ली सरकार से बात करके निराश्रित मृतक का शरीर गोरखपुर लाने की व्यवस्था करें। साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को जो भी संभव सरकारी मदद की जा सकती है करी जाए।
दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में हुई मौत
गोरखपुर के चौरीचौरा के डुमरी खुर्द गांव निवासी सुनील दिल्ली के भारत नगर स्थित प्रताप बाग इलाके में किराये के मकान में रहते थे। गोरखपुर में सुनील की पत्नी पूनम चार बेटियों और एक साल के बेटे के साथ गांव में रहती हैं। सुनील दिल्ली में मजदूरी करके परिवार का खर्च चलाता था। 11 अप्रैल को सुनील की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उसे हिंदू राव अस्पताल में भर्ती कराया था। तबियत बिगड़ने पर उसे सफदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया गया, 14 अप्रैल को वहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने एहतियातन मृतक सुनील की कोरोना जांच भी कराई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव थी। सुनील की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों का बुरा रो-रोकर बुरा हाल था। अब शव को वापस लाने के आदेश को जानकर मृतक की पत्नी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बार-बार धन्यवाद दे रही है।
https://twitter.com/UPGovt/status/1252539645197381632?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो