scriptcm yogi adtynitynathath win by record votes | UP ASSEMBLY ELECTION RESULT : सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड मतों से दर्ज की जीत,बनाया नया किर्तिमान | Patrika News

UP ASSEMBLY ELECTION RESULT : सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड मतों से दर्ज की जीत,बनाया नया किर्तिमान

उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जानी वाली गोरखपुर की शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है।

गोरखपुर

Published: March 11, 2022 12:01:35 am

उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जानी वाली गोरखपुर की शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। सीएम योगी को जहां 162961 वोट मिले वही उनकी निकटम प्रतिद्वंदी सपा की सुभावती शुक्ला को 60562 मत मिले। सीएम ने सपा की सुभावती शुक्ला को रिकार्ड 102399 मतों से पराजित किया है। पिछले तीन दशक में हार-जीत का यह अंतर सबसे बड़ा है। अब तक के शहर विधान सभा चुनाव में कोई भी प्रत्याशी इतने बड़े अंतर सेे नहीं जीता था।
yogi_wins.jpg
,,

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक लाख से अधिक मतों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है । तीन दशकों में शहर विधानसभा से किसी भी प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत है।सीएम इस सीट से 102399 वोटों के अंतर से चुनाव जीत गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे। अब तक योगी ने जिस उम्मीदवार को इस सीट से लड़ाया उसने जीत दर्ज की। शहर विधानसभा के मतदाताओं ने योगी के विकास कार्यों पर मुहर लगाते हुए उन्हें रिकार्ड मतों से जीत दी है।
पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़े मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर सीट पर जीत का नया रिकार्ड बना दिया। पहली बार इस सीट पर भाजपा ने एक लाख से अधिक अंतर से जीत दर्ज की। गोरखपुर शहर सीट पर 34 राउंड में हुई मतगणना के दौरान आदित्यनाथ को 162961 वोट मिले। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की सुभावती शुक्ला को 102399 वोट से हराया। सुभावती को 60562 वोट मिले। इस सीट पर बसपा प्रत्याशी शमशुदीन को 7833 जबकि कांग्रेस की चेतना पांडेय को 2731 वोट मिले। आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर को भी महज 7454 वोटों से संतोष करना पड़ा। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को महज 810 वोट मिले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.