scriptCM Yogi Launched Communicable Disease Control Camping | सीएम Yogi ने किया संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत, 'अन्नपूर्णा रसोई' वैन रवाना | Patrika News

सीएम Yogi ने किया संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत, 'अन्नपूर्णा रसोई' वैन रवाना

सीएम योगी ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया।

गोरखपुर

Updated: July 01, 2022 01:13:09 pm

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज से पूरे प्रदेश के लिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने इस अभियान का शुभारंभ किया। इसके साथ ही विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया। इससे पहले उन्होने अन्नपूर्णा रसोई वैन को हरी झंडी दिखरा रवाना किया। योगी ने अपने दौरे की शुरुआत जनता दरबार से की। यहा उन्होने लोगों की समस्याएँ सुनी। इसके पहले सीएम ने दो बच्चों का अन्नप्राशन कराया और गर्भवती महिलाओं को पोषण किट दिया। इस दौरान योगी ने नगर निगम के द्वारा एम्ब्युलेन्स और स्वच्छता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
cm_yogi_at_gorakhpur.jpg
CM Yogi at Sanchari Rog nIyantran Abhiyan
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सभागार में सीएम योगी सुबह 10:30 बजे पूरी जुलाई माह संचालित होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान और 16 से 31 जुलाई तक संचालित होने वाले दस्तक अभियान की शुरुआत की गई। बीारडी मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम के साथ गोरखपुर से सभी सांसद और विधायक मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें - Agneepath Scheme: छात्रों के विरोध के बाद भर्ती के नियमों में बड़ा बदलाव, नया अपडेट..

स्वच्छ भारत मिशन दिमागी बुखार के उन्मूलन की नींव

शुभारंभ के बाद सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साफ-सफाई से हर बीमारी से बचा जा सकता है। आज से शुरू हो रहा यह कार्यक्रम अगले तीन महीने तक चलेगा। बरसात के समय ही बीमारियां अधिक होती हैं। इसलिए इस कार्यक्रम की इस समय शुरूआत की गई है। गोरखपुर में हमने इंसेफलाइटिस से लंबी लड़ाई लड़ी है। हमारे जनप्रतिनिध के साथ गोरखपुर वासियों ने इस लड़ाई में बहुत साथ दिया था। इंसेफलाइटिस जैसी बीमारियों के नियंत्रण के लिए ही दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को लड़ने का परिणाम है कि हम पता चला कि इसका खात्मा कैसे होगा। स्वच्छ भारत मिशन दिमागी बुखार के उन्मूलन की नींव बनी। गांव हो या शहर, गली हो या मुहल्ला, हर जगह यह अभियान बृहद स्तर पर चला। इसके बाद विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
यह भी पढ़ें - सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

स्टॉल लगा कर प्रदर्शनी

बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर में स्वास्थ्य विभाग एवं उससे संबंधित विभागों के विभिन्न कार्यक्रमों एवं लाभार्थी परक योजनाओं के स्टॉल लगा कर प्रदर्शनी भी लगाई गई है। इन स्टॉल पर सभी विभाग की उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया है। इस कार्यक्रम का सूबे के सभी 75 जिलों में वर्चुअल प्रसारण किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.