scriptPM मोदी की राह पर CM योगी, कबीर की मजार पर टोपी पहनने से किया इनकार | CM Yogi Refuse to wear cap on saint kabir majar | Patrika News

PM मोदी की राह पर CM योगी, कबीर की मजार पर टोपी पहनने से किया इनकार

locationगोरखपुरPublished: Jun 28, 2018 12:58:41 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संत कबीर की मजार पर टोपी पहनने से इंकार करने की घटना तूल पकड़ती जा रही है

CM Yogi Refuse to wear cap on saint kabir majar

PM मोदी की राह पर CM योगी, कबीर की मजार पर टोपी पहनने से किया इनकार

गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मगर यात्रा के ठीक पहले टोपी पहनने का विवाद एक बार फिर साम्प्रदायिक सियासत को हवा देने लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संत कबीर की मजार पर टोपी पहनने से इंकार करने की घटना तूल पकड़ती जा रही है। हालांकि, संत कबीर मजार के संरक्षक का कहना है कि योगी ने कहा कि वह टोपी पहनते नहीं हैं।
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मगहर में सद्गुरू कबीर के 620 वें प्राकट्योत्सव में शिरकत करने आ रहे। उनके स्वागत की तैयारियों व जनसभा की सफलता की समीक्षा करने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मगहर पहुंचे थे। मगहर पहुंचने के बाद उन्होंने कबीर के मजार व समाधि पर भी पहुँच श्रद्धान्जलि अर्पित की थी। जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संत कबीर की मजार पर पहुंचे थे तो वहां के संरक्षक मंडल की ओर से टोपी पहनाई जाने की कोशिश की गई लेकिन योगी ने साफ़ इनकार कर दिया। वायरल हुए एक वीडियो में एक व्यक्ति टोपी पहनाना चाहे लेकिन योगी थोड़ा पीछे हटते हुए इंकार कर दिया। फिर उनको देने की कोशिश हुई तो उन्होंने कुछ कहा। इसके बाद वह मजार पर श्रद्धान्जलि अर्पित किये और वापस चले गए।
बता दें कि, पीएम मोदी मगहर पहुंच चुके हैं। जहां सबसे पहले पीएम ने कबीर की समाधि पर फूल व चादर चढ़ाया। संत कबीर के 620वें प्रकाट्योत्सव में शिरकत करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कबीर के लाखों अनुयायियों व चाहने वालों को साधने की कोशिश करते हुए सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया।
पीएम कबीर गुफा देखने के बाद वह कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वे वह सीधे जनसभा स्थल पहुंचेंगे। जनसभा संबोधित करने के बाद वह वापस लखनऊ को रवाना हो जाएंगे। गौरतलब है कि, पीएम मोदी की रैली की तैयारियों का बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो