script

सीएम योगी ने कहा, यूपी में बेहतर स्वास्थ सुविधा देना हमारा दायित्व

locationगोरखपुरPublished: Jul 16, 2018 09:54:41 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

सोमवार को मुख्यमंत्री ने 7459.11 लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया

up news

सीएम योगी ने कहा, यूपी में बेहतर स्वास्थ सुविधा देना हमारा दायित्व

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर की जनता को बड़ी सौगात दिया। मेडिकल कालेज में कुल 7459.11 लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। जिसमें 3735.04 लाख की 6 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 3724.07 लाख की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।
जिले को खुशखबरी देते हुए सीएम योगी ने 125 बेड के रैन बसेरे के निर्माण को भी हरी झंडी दिखा दी है। सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज में 10 वार्डों के रेनोवेशन के कार्य, 12 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा के कार्य और फायर से जुड़े कार्यों का शिलान्यास भी किया। सीएम 16 करोड़ 50 लाख रुपये से कंपोजिट रीजनल सेंटर का भी शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम के साथ-साथ चिकित्सा मंत्री आशुतोष टंडन समेत 600 डॉक्टर मौजूद रहें
लाइफ लाइन है बीआरडी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीआरडी मेडिकल कालेज पूर्वी उत्तर प्रदेश में स्वास्थ सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दृष्टि से लाइफलाइन के रूप में कार्य करता है। बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सभी संबंधित को लगातार कार्य करना होगा। प्रदेश सरकार का यही प्रयास है कि सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि एक समय बीआरडी मेडिकल कालेज की मान्यता पर संकट था परन्तु आज बीआरडी मेडिकल कालेज पूर्वी उ0प्र0 में बेहतर स्वास्थ सुविधाएं प्रदान कर रहा है। हम सभी का प्रयास है कि अगले सत्र में एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोतरी हो और यहां के छात्र छात्राओं को बेहतर सुविधा भी मिल सके।
हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ सुविधा देना हमारा दायित्व

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीआरडी. मेडिकल कालेज में बिहार एंव अन्य राज्यों तथा नेपाल से भी मरीज आते है हम किसी को इलाज से मना नही कर सकते है। हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ सुविधा देना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद बस्ती, फैजाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर एंव बहराइच में 5 नये मेडिकल कालेज बनाये जा रहे है तथा देवरिया, सिद्धार्थनगर, मिर्जापुर, फतेहपुर, एटा एंव हरदोई सहित 8 नये मेडिकल कालेज बनाने के लिए भी योजना है।

ट्रेंडिंग वीडियो