scriptcm yogi will contest from gorakhpur | UP ELECTION 2022 : अयोध्या,मथुरा नहीं गोरखपुर से चुनाव लडेंगे सीएम योगी, बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट | Patrika News

UP ELECTION 2022 : अयोध्या,मथुरा नहीं गोरखपुर से चुनाव लडेंगे सीएम योगी, बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

UP ELECTION 2022 : सारी अटकलों पर विराम लग चुका है। सीएम योगी न तो अयोध्या से चुनाव लड़ेगे न ही मथुरा से। गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गृह जनपद गोरखपुर की शहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगे।उन्हें यह टिकट लगातार कई बार से चुनाव जीत रहे वर्तमान में शहर विधानसभा सीट से विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल को काटकर दिया गया है। बीजेपी ने शनिवार को पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों पर और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

गोरखपुर

Updated: January 15, 2022 06:11:19 pm

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तरीखों की घोषणा हो चुकी है। शनिवार को भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को इस बात का ऐलान किया।अब इस घोषणा के बाद सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबरों पर विराम लग गया है। ऐसे में वर्तमान विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल का टिकट कट गया है। मकर संक्रांति के अवसर पर गुरु गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला आयोजन के अवसर पर शहर विधान सभा से सीएम योगी के चुनाव लडने की घोषणा से मंदिर व पार्टी कार्यकर्ताओं की खुशी और बढ़ गयी है। भाजपा योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।
cm_yogi_toda.jpg
गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर पिछले 33 सालों से भगवा का कब्‍जा है। इन 33 सालों में कुल 8 चुनाव हुए जिनमें से 7 बार बीजेपी और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से)के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की। वर्ष 2002 में इस सीट से डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल हिन्‍दू महासभा के बैनर तले जीते लेकिन जीतने के बाद ही वह बीजेपी में शामिल हो गए। और वह तब से ही लगातार इस सीट से जीतते आ रहे हैं।
पार्टी कार्यकर्ता भी यह चाह रहे थे कि सीएम योगी और कही से नहीं बल्कि अपने गृह जनपद से ही यह चुनाव लडे। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने मेयर सीताराम के माध्यम से एक पत्र भी लिखा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.