scriptसीएम योगी आज कुशीनगर में कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास | Cm yogi will Visit Kushinagar latest news in Hindi | Patrika News

सीएम योगी आज कुशीनगर में कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

locationगोरखपुरPublished: Oct 17, 2017 09:06:12 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश सरकार कई मंत्री मंच को साझा करेंगे।

cm up

सीएम योगी

गोरखपुर/ कुशीनगर. यूपी के मुख्यमंत्री पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे के तहत आज कुशीनगर में विकास से जुड़ी योजनाओं का तोहफा लोगों को देंगे। दीपावली से पहले कुशीनगर जनपद के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर्यटन और विकास जुड़े कई योजनाओं की सौगात देने के लिए आ रहे हैं। सीएम योगी योजनाओं का आधारशिला रखने के अलावा जनसभा को भी संबोधित करेंगे । कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश सरकार कई मंत्री मंच को साझा करेंगे। कुशीनगर आने से पहले सीएम गोरखपुर में भी कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सीएम गोरखपुर के चरगावा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण एवं कोल्हुआ घाट पुल का शिलान्यास करने के साथ- साथनौसढ़ से बाघागाड़ा तक फोरलेन सड़क का चौड़ीकरण-सुदृढ़ीकरण एवं हरनही खजुरी से सोनबरसा चौराहे तक मार्ग का शिलान्यास भी करेंगे।
सीएम योगी कुशीनगर जनपद में 22 करोड रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही कर्जमाफी से लाभान्वित किसानों को ऋण मोचन प्रमाण – पत्र भी सौपेंगे। सीएम भूमिहीनों को पट्टा देने का प्रमाण पत्र और किसान बीमा के लाभार्थियों को चेक भी अपने हाथों से देंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बौद्ध भिक्षुओं से कुशीनगर में पर्यटन से जुड़ी विकास की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।
सीएम की जनसभा व अन्य कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. डीएम आन्द्रा वामसी व एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि जनसभा स्थल को आठ सुरक्षा चक्रों से घेरा गया है। जनसभा स्थल के अलावा हेलीपैड पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. जनसभा स्थल की सुरक्षा कमान एसपी यमुना प्रसाद खुद संभाल रहे हैं । डीएम आन्द्रा वामसी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक करके तैयारियों पर चर्चा की।

सीएम योगी का आज का कार्यक्रम
-प्रातः 10.50 से 11.30 बजे तक चरगावा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण एवं कोल्हुआ घाट पुल का शिलान्यास
-11.40 से 12.20 बजे तक तरकुलानी रेग्यूलेटर का शिलान्यास
-अपराह्न 12.20 बजे जनपद कुशीनगर के लिए प्रस्थान
-पुनः 2.35 बजे गोरखपुर में आगमन
-नौसढ़ से बाघागाड़ा तक फोरलेन सड़क का चौड़ीकरण-सुदृढ़ीकरण एवं हरनही खजुरी से सोनबरसा चौराहे तक मार्ग का शिलान्यास
-अपराह्न3.45 से 4.15 बजे तक पिपरौली में ठठौना से ग्राम भरवलिया, गाडर एवं साहिबाबाद के बीच आमी नदी पुल का शिलान्यास तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिपरौली का लोकार्पण
-गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो