scriptविकास कार्यों की धीमी गति पर बिफरे कमिश्नर, कइयों को नोटिस | Commissioner given warning to officers, Know the reason | Patrika News

विकास कार्यों की धीमी गति पर बिफरे कमिश्नर, कइयों को नोटिस

locationगोरखपुरPublished: Jan 18, 2019 12:57:56 am

Review meeting

commissioner review meeting

building,Ujjain,nagda,Anganwadi building,

मण्डलायुक्त अमित गुप्ता ने गोरखपुर में बन रहे प्रेक्षागृह में कम संख्या में मजदूर लगाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था यू.पी.आर.एन.एन. को नोटिस जारी किया है। जबकि कुशीनगर जनपद में बन रहे कप्तानगंज फोरलेन पर बिजली विभाग और एन.एच. के बीच की समस्या के समाधान के लिए कमेटी गठित की है। नेशनल हाईवे, बिजली विभाग और उप जिलाधिकारी की कमेटी एक सप्ताह में समस्या का समाधान करेगी।
मण्डलायुक्त गुरुवार को मंडलीय समीक्षा कर रहे थे। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि जिन विकास खण्डों के विद्यालयों में बच्चो की उपस्थिति कम है वहां पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। मण्डलायुक्त ने गोरखपुर विश्वविद्यालय में बनने वाले शोध केन्द्र, छात्रावास, रामगढ़ताल के कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने रामगढ़ताल में झाग की समस्या के निराकरण के लिए जलनिगम, सिंचाई विभाग की कमेटी बनाकर झाग के निदान के लिए रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने चिड़ियाघर के निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि चीफ कंजरवेटर एंव डीएफओ लगातार निर्माण कार्य की प्रगति की निगरानी करें। उन्होंने नई सड़कों के निर्माण की समीक्षा करते हुए मार्च तक अवशेष कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया। गोवंश के आश्रय स्थल की समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि कांजी हाउसों का संचालन ठीक से किया जाये तथा पशुओं को खुला छोड़ने वालों पर अधिक जुर्माना लगाया जाये तथा कांजी हाउस में पशुओं के चारे आदि की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाये।
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि शौचालय के निर्माण में और तेजी लाया जाये तथा गांव में साफ सफाई भी करायी जाये। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने किसान पारदर्शी योजना, विधुत कनेक्शन का संयोजन, विधुत आपूर्ति, गन्ना मूल्य भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना, हेल्पलाइन, मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास, मुख्यमंत्री आवास योजना, एनआरएलएम, सेतु निर्माण, पट्टा आवंटन, खाद्य बीज की उपलब्धता, स्वास्थ्य विभाग की निर्माण कार्यो, नई सड़कों के निर्माण को भी परखा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी गोरखपुर के विजयेन्द्र पाण्डियन, कुशीनगर अनिल कुमार सिंह, देवरिया अमित किशोर, महराजगंज अमरनाथ उपाध्याय, सीडीओ गोरखपुर अनुज सिंह, देवरिया राजेश त्यागी, महराजगंज, कुशीनगर के सीडीओ सहित विभिन्न विभागों के मण्डलीय अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो