scriptGorakhpur Tragedy: कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने जांच के औचित्य पर सरकार को घेरा | Congress Leader Mukul Vasanik Statement on Gorakhpur BRD Medical College Tragedy News In Hindi | Patrika News

Gorakhpur Tragedy: कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने जांच के औचित्य पर सरकार को घेरा

locationगोरखपुरPublished: Aug 17, 2017 09:25:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कांग्रेस नेता ने कहा-जब ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत तो सरकार किस बात की करा रही है जांच

BRD Medical College tragedy

BRD Medical College tragedy

गोरखपुर. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए 30 मासूमों की मौत के मामले में कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कराई जा रही उच्च स्तरीय जांच की किसी पर आंच नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री जब खुद कह रहे हैं कि ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत नहीं हुई है तो ऐसी स्थिति में कोई भी जांच सार्थक नहीं साबित होगी।
बतादें कि बुधवार को स्थानीय होटल में मीडिया से बातचीत में श्री वासनिक नें कहा कि इस प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायधीश से कराई जाय। अगर किन्हीं कारणों से यह सभंव न हो तो सर्वदलीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाकर जांच कराई जाय। वासनिक ने कहा कि सरकार में उच्च पदों पर बैठे लोग अब तक संवेदनहीन बने हुए हैं। घटना के पहले मुख्यमंत्री बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में समीक्षा बैठक किये थे। इसके बावजूद उन्हें यह जानकारी क्यों नहीं हुई कि लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति बकाया के कारण बाधित हो सकती है। वहीं यह भी कहा कि लिक्विड ऑक्सीजन की अपूर्ति करने वाली फर्म ने स्वास्थ्य मंत्री को भी बकाया भुगतान के लिए पत्र भेजा था जिसकी प्रति मुख्यमंत्री कार्यालय को भी प्रेषित की थी। ऐसे में यह कहना कि मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को बकाया के बारे में जानकारी नहीं थी, गलत है। कहा कि मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री तथा स्वास्थ्य सचिव को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।
सीएम को काला झंडा दिखाने के आरोप में गोरखपुर बंद
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत के खिलाफ सीएम को काला झंडा दिखाने के आरोप में बंद डीडीयू छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव के समर्थकों ने गुरुवार को शहर बंद कराने का एलान किया है। शिवशंकर गौड़, अनूप मद्धेशिया, आदेश खरवार, धनंजय आर्य, अरुण यादव, सरवन व तुषार यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि पुलिस ने छात्रनेता व उनके सहयोगियों पर कई गंभीर धाराएं लगा कर जेल में बंद कर दिया है। गंभीर धाराएं हटाने व तत्काल प्रभाव से रिहा करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो