scriptगोरखपुर में तीन महीने में तेजी से घाटे कोरोना के मामले, सिर्फ 600 रह गए एक्टिव मरीज | COVID 19 Cases Down in Gorakhpur Only 600 Active Corona Patients | Patrika News

गोरखपुर में तीन महीने में तेजी से घाटे कोरोना के मामले, सिर्फ 600 रह गए एक्टिव मरीज

locationगोरखपुरPublished: Nov 05, 2020 04:32:08 pm

ठीक होने वालों की तााद में भी तीन गुने का इजाफा
3 नवंबर तक ठीक हुए 18193 कोरोना संक्रमित

Chief Minister Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. कोरोना वायरस से सन्क्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है। अगस्त से नवंबर माह के प्रथम सप्ताह तक कोरोना के सक्रिय मामलो में चार गुना की कमी आयी है। योगी सरकार का भी निर्देश है कि कोरोना से बचाव और उसकी रोकथाम को लेकर लापरवाही बिलकुल न बरती जाय। इसी का असर है कि वर्तमान समय में गोरखपुर में कोरोना के एक्टिव मरीज महज घटकर महज 600 रह गई है।


आकड़ो पर नजर डाले तो अगस्त माह में कोरोना के कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 9407 थी। इसमें से 6550 मरीज स्वस्थ हुए जबकि 133 लोगों की कोरोना सन्क्रमण से मौत हुई। अगस्त माह में कोरोना के 2724 सक्रिय मामले थे। इसी तरह एक सितम्बर से एक अक्टूबर तक जिले में 15790 पॉजिटिव केस मिले। सितम्बर में मरीजों के ठीक होने की रफ्तार दो गुने से भी अधिक बढ़ी और 13731 लोग ठीक हुए। हालांकि मौतों का आंकड़ा भी करीब दो गुना 257 हो गया, पर कोरोना के सक्रिय मामले में कमी आई और यह तेजी से घटकर 1802 हो गए।

 

एक अक्टूबर से तीन नवंबर तक के आकड़े और भी ज्यादा सकारात्मक रहे। सक्रिय मामलों में अगस्त महीने की तुलना में चार गुना की कमी आयी और यह घटकर महज 600 पर आ गए। हालांकि 19102 पॉजिटिव केस मिले, लेकिन ठीक होने वालों की तादाद अगस्त के मुकाबले में तीन गुना बढ़कर 18193हो गई। मरने वालों का आंकड़ा मृतकों की संख्या 309 रही।

 

लगातार मरीजों की संख्या में आ रही कमी को लेकर गोरखपुर के एडिशनल सीएमओ डॉ नीरज कुमार सिंह ने बताया कि ‘लोग कोरोना वायरस के बारे में पहले से ज्यादा जानने लगे हैं और अधिक जागरूक हो चुके हैं। बचाव व रोकथााम के उपाय के अलावा संक्रमण हो जाने पर समय से इसका इलाज और सावधानी बरत रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की सर्विलान्स टीम घर घर जाकर जांच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग और आमजन के सहयोग से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो