scriptCyber fraud : लंदन के युवक से टूटा शादी का सपना,19 लाख भी गंवा दिए | Cyber fraud: Dream of marrying a London youth shattered, lost 19 lakhs | Patrika News
गोरखपुर

Cyber fraud : लंदन के युवक से टूटा शादी का सपना,19 लाख भी गंवा दिए

गोरखपुर में एक युवती का लंदन के लड़के से शादी करने का सपना महंगा पड़ गया। वह इस चक्कर में साइबर अपराधियों के चक्कर में फंस गई और 19 लाख रुपए गंवा दिए।

गोरखपुरJun 26, 2024 / 11:24 am

anoop shukla

गोरखनाथ इलाके की रहने वाली एक युवती ने लंदन में घर बसाने की चाहत में 19 लाख रुपये गंवा दिया। जालसाजों ने फेसबुक के जरिए दोस्ती की और फिर प्रेमी के एयरपोर्ट पर फंसने की जानकारी देकर ठग लिया।
जेवर बेचने के साथ ही युवती ने घर भी बंधक रख दिया और रुपये दिए। अब जब फिर जालसाज ने युवती के फंसने की बात कहते हुए और रुपये की मांग की तो उसे ठगी का एहसास हुआ और एसपी सिटी से मदद की गुहार लगाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गोरखनाथ इलाके में रहने वाली एक युवती सिलाई सेंटर चलाती है। फेसबुक पर एक दिन उसकी मुलाकात कथित तौर पर लखनऊ के रहने वाले एक परिवार से हुई। फिर उस घर के युवक से फेसबुक पर ही दोस्ती हो गई। उसने बताया कि वह लंदन में है।
फिर एक दिन प्रेमी का नाम लेते हुए फोन आया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है। उसे छुड़ाने के लिए रुपये भेजो। थोड़ा-थोड़ा करते कई बार 19 लाख रुपये भेज दी। फिर नया बहाना बनाकर रुपये मांगने के बाद युवती खुद को ठगों के चंगुल में फंसा पाते हुए एसपी दफ्तर पहुंची।एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर कारवाई का निर्देश दिया।

Hindi News/ Gorakhpur / Cyber fraud : लंदन के युवक से टूटा शादी का सपना,19 लाख भी गंवा दिए

ट्रेंडिंग वीडियो