scriptचोरी के आरोप में दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई | Dalit Youth tighed in tree and beaten brutally, known the reason | Patrika News

चोरी के आरोप में दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई

locationगोरखपुरPublished: Jun 17, 2019 02:08:41 am

एसएसपी तक मामला पहुंच गया लेकिन संबंधित थाना अनभिज्ञता जाहिर करता रहा

police

Dalit youth beaten up in Tamilnadu

गोरखपुर में एक दलित युवक को बैट्री चोरी के आरोप में पेड़ से बांधकर पिटाई की गई। युवक को मारने पीटने वाले मनबढ़ पुलिस से बेखौफ होकर उसे बेरहमी से पीटते रहे। हद तो यह कि दलित युवक की पेड़ से बांधकर पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद संबंधित थाने की पुलिस इस प्रकरण से पूरी तरह से अनभिज्ञता जाहिर करती रही। उधर, मामला एसएसपी के संज्ञान में आते ही उन्होंने सीओ चौरीचौरा को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। मामला झंगहा क्षेत्र का है।
झंगहा क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में तीन-चार दिन पहले एक व्यक्ति के घर से बैट्री चोरी हुई थी। बताया जा रहा है कि जिसके घर से बैट्री चोरी हुई थी उसी के घर चोरी वाले दिन में कुछ लोग जुटे थे। वहां जमकर दावत उड़ाई थी। बगल के गांव का एक दलित युवक भी इसमें शामिल हुआ था। उसने भी दावत में मछली खाई और जमकर शराब पी। रात में वहीं सो गया। सुबह वह बिना बताए ही निकल गया।
उसी दिन उस घर से एक बैट्री और करीब 2200 रुपये भी गायब हुए थे। सबका शक उस बगल के गांव वाले दलित युवक पर थी।
रविवार को वह युवक नई बाजार के कटहरिया में दिखा। बताया जा रहा है कि लक्ष्मणपुर के कुछ युवक उसको पकड़ लाए। गांव में लाकर उसे पेड़ से बांध दिया। खूब जमकर उसकी पिटाई की। आरोपी युवक को पीटने के साथ वे लोग बैट्री के बारे में पूछताछ कर रहे थे और बैट्री के बारे में बताए बगैर नहीं छोड़ने की बात दोहरा रहे थे।
पिटाई करने वाले युवकों ने आरोपी का पिटाई करते हुए वीडियो बनाया। यही नहीं चोरी की बात स्वीकार करने वाला भी वीडियो बनाकर इन लोगों ने उसे वायरल कर दिया।
दलित युवक की पेड़ से बांधकर पिटाई का वीडियो कुछ ही देर में पूरे जिले में वायरल हो गया।
लेकिन इसके बावजूद झंगहा थाने की पुलिस अपने क्षेत्र में कानून को हाथ में लेने वालों के प्रति बेफिक्र रही। मामला जब उच्चाधिकारियों तक पहंुचा तो महकमा सक्रिय हुआ।
पुलिस कप्तान ने बिना देर किए सीओ चौरीचौरा को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो