scriptदलित युवक की सरेबाजार पेड़ से बांधकर भीड़ ने बर्बर तरीके से मार अधमरा किया, सिर मुंडवा कर छोड़ा | Dalit Youth tighed to tree and beaten by Mob, Police taken no action | Patrika News

दलित युवक की सरेबाजार पेड़ से बांधकर भीड़ ने बर्बर तरीके से मार अधमरा किया, सिर मुंडवा कर छोड़ा

locationगोरखपुरPublished: Oct 14, 2019 01:54:23 am

Mob lynching

युवती से मिलने आने के शक में दलित की पिटार्इ
वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस जता रही अनभिज्ञता

भले ही अत्याधुनिक तकनीक से लैस होने की ललक हमारे समाज में दिख रही लेकिन मानसिक स्तर अभी कबिलाई व्यवस्था से उपर नहीं उठ सका है। सिद्धार्थनगर में एक दलित युवक को प्रेम संबंध के शक में पेड़ से बांधकर पिटाई लोगों ने कर दी। इसके बाद लोगों ने युवक के सिर मुंडवाने के बाद उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। हद तो यह कि पुलिस तमाशाबीन बनी हुई है जबकि पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।
Read this also: आधी रात को महिला मित्र से करनी पड़ी यूपी के इस अधिकारी को शादी, महिला मित्र ने एसडीएम पर लगाया था यह आरोप

जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थनगर के सागररौजा का जसवंत भारती बीएससी सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है। शुक्रवार को वह सुबह करीब दस बजे एक साइबर कैफे पर अपनी स्काॅलरशिप चेक कराने आया था। साइबर कैफे/मोबाइल शाॅप के बगल में किराने की दुकान है। किराने की दुकान चलाने वाले को शक हुआ कि जसवंत उसकी बेटी से मिलने आया है। शक होने पर जसवंत को दुकानदान ने बुलाया। जसवंत नहीं गया तो कुछ लोगों की मदद से जसवंत भारती को पकड़ लिया। बाजार में ही एक पाकड़ के पेड़ से बांध दिया। भरी बाजार में पेड़ से बांधकर जसवंत की पिटाई लोगों ने करनी शुरू कर दी। जसवंत को मार रहे लोग उससे बार बार दुकान में आने का कारण पूछते रहे। वह बताता तो उस पर यकीन करने की बजाय मारते पीटते। पिटाई से बार बार दलित युवक बेहोश हो जा रहा था। होश आने पर पानी मांगता तो लोग फिर उसकी पिटाई करते। काफी बुरी तरह से पीटने के बाद लोगों ने उसकी रस्सी खोल दी।
Read this also: किशोरी के कपड़े उतार मनबढ़ों ने पेड़ से बांध दिया, मुंह में कपड़ा ठूस…

युवक ने बताया कि वह स्काॅलरशिप का स्टेटस चेक कराने मोबाइल शाॅप पर आया था। वह एक गुमटी में किराना का सामान रखकर अपनी रोजी रोटी का गुजारा करता है। थोड़े पैसे बचाकर पढ़ाई भी करता। किराना दुकानदार की बेटी उसके साथ पढ़ी है। परीक्षा के दौरान उसकी मदद की थी। जबकि किराना दुकानदार का आरोप था कि युवक आए दिन उसकी दुकान के आसपास मंडराता रहता था। उसकी बेटी को लेटर भी देने की कोशिश की थी। जबकि थानाध्यक्ष ने मामले की जानकारी होने से इनकार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो