scriptमेधावियों पर आज होगी सोने की वर्षा, राकेट मैन के.सिवन के आशीर्वाद से होगी जीवन के नए अध्याय की शुरूआत | DDU 37th convocation today, ISRO chief will be Chief Guest | Patrika News

मेधावियों पर आज होगी सोने की वर्षा, राकेट मैन के.सिवन के आशीर्वाद से होगी जीवन के नए अध्याय की शुरूआत

locationगोरखपुरPublished: Oct 26, 2018 12:54:12 am

डीडीयू 37वां दीक्षांत

ddu

डीडीयू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय का 37वां दीक्षांत शुक्रवार को संपन्न होगा। इसरो के अध्यक्ष प्रो.के.सिवन मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे जबकि कुलाधिपति रामनाईक दीक्षांत की अध्यक्षता करेंगे। इस समारोह में 50 टाॅपरों को स्वर्ण पदक से नवाजा जाएगा।
जानिए किसको मिलेगा कौन-कौन पदक

1. (क) अंजली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातक कला परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक
(ख) अंजली जायसवाल को वर्ष 2018 की की स्नातक कला परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए रोटरी क्लब, गोरखपुर स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) अंजली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातक कला परीक्षा में छात्राओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए गंगोत्री देवी स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) अंजली जायसवाल को वर्ष 2018 की कला संकाय के अन्र्तगत स्नातक स्तर पर छात्राओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 सागर मल्ल जी बंका स्मृति स्वर्ण पदक
(ङ) अंजली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातक कला और वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती भगवती देवी स्मृति स्वर्ण पदक

2. (क) मुकेश को वर्ष 2018 की स्नातक कला परीक्षा में छात्रों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए पं0 भोला नाथ तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक
(ख) मुकेश को वर्ष 2018 की कला संकाय के अन्र्तगत स्नातक स्तर पर छात्रों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 मनीष तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।

3. (क) अंजु मिश्रा को वर्ष 2018 की स्नातक हिन्दी विषय परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती सत्यवती तिवारी पत्नी स्व0 डाॅ0 (प्रो0) गोपीनाथ तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक
(ख) अंजु मिश्रा को वर्ष 2018 की स्नातक हिन्दी विषय परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 (प्रो0) गोपीनाथ तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक
4. (क) रोहित कुशवाहा को वर्ष 2018 की स्नातक विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक
(ख) रोहित कुशवाहा को वर्ष 2018 की स्नातक विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 राजशंकर स्मृति स्वर्ण पदक प्रदत्त।
(ग) रोहित कुशवाहा को वर्ष 2018 की स्नातक कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय की परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री राय बहादुर राम नारायण लाल स्मृति स्वर्ण पदक

5. निधि यादव को वर्ष 2018 की स्नातक कला एवं विज्ञान परीक्षा के गणित विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री राम प्रताप महादेव प्रसाद रूँगटा स्मृति स्वर्ण पदक

6. (क) प्रीतु दूबे को वर्ष 2018 की स्नातक (गृह विज्ञान) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक
(ख) प्रीतु दूबे को वर्ष 2018 की स्नातक (गृह विज्ञान) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती करोड़पति देवी शर्मा स्मृति स्वर्ण पदक

7. जान्हवी श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की बी0सी0ए0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक

8. अभिषेक चन्द्र राना को वर्ष 2018 की स्नातक कृषि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

9. (क) वैशाली अग्रवाल को वर्ष 2018 की स्नातक वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) वैशाली अग्रवाल को वर्ष 2018 की स्नातक वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए पं0 हरिहर प्रसाद दूबे स्मृति स्वर्ण पदक।

10. पीयूष माथुर को वर्ष 2018 की बी0बी0ए0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

11ण्ं (क) आदित्य को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर दृश्यकला परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) आदित्य को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर कला संकाय परीक्षा में छात्रों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए पं0 भोला नाथ तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।
11ण्इ शिप्रा तिवारी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर दृश्यकला परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

12. (क) कावेरी सिंह को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर मंचकला परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) कावेरी सिंह को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर संगीत विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती कमला श्रीवास्तव, स्वर्ण पदक।

13. अन्नपूर्णा त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गृहविज्ञान (कला संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

14. (क) मानवी शुक्ला को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर मनोविज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) मानवी शुक्ला को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर मनोविज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 लालबचन त्रिपाठी स्मृति स्वर्ण पदक।

15. (क) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर संस्कृत परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (कला संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ग) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (कला संकाय) परीक्षा में छात्राओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए गंगोत्री देवी स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (कला संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 लालबचन त्रिपाठी स्मृति स्वर्ण पदक।
(ड़) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर संस्कृत परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 लक्ष्मी नारायण सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
(च) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर संस्कृत परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए शंभू नाथ तिवारी स्मारक स्वर्ण पदक प्रदत्त।
(छ) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर संस्कृत परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती सुशीला शुक्ला स्मृति स्वर्ण पदक।
(ज) प्रतिभा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर संस्कृत परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए पं0 शिव शंकर पति त्रिपाठी स्मृति स्वर्ण पदक।

16. (क) अंशिका मालवीय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर भूगोल परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) अंशिका मालवीय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर भूगोल परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री गोवर्धन दास कनोडिया स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) अंशिका मालवीय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर भूगोल परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती तेतरा देवी गिरी स्मृति स्वर्ण पदक।
17ण्ं (क) श्रेया श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर इतिहास परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) श्रेया श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर इतिहास परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए लिली श्रीवास्तवा स्मृति स्वर्ण पदक।
17ण्इ (क) राजनन्दनी मौर्या को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर इतिहास परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) राजनन्दनी मौर्या को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर इतिहास परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए लिली श्रीवास्तवा स्मृति स्वर्ण पदक।

18. (क) श्यामली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राचीन इतिहास, पुरातत्व एवं संस्कृति परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) श्यामली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राचीन इतिहास, पुरातत्व एवं संस्कृति परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री पी0डी0 मस्करा स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) श्यामली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राचीन इतिहास, पुरातत्व एवं संस्कृति परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 कनक त्रिपाठी स्मृति स्वर्ण पदक प्रदत्त।
(घ) श्यामली जायसवाल को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राचीन इतिहास, पुरातत्व एवं संस्कृति परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 विजय बहादुर राव स्मृति स्वर्ण पदक।

19. (क) मोसिरा खातून को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर उर्दू परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) मोसिरा खातून को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर उर्दू परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री लारी मेमोरियल स्मृति स्वर्ण पदक।

20. श्रद्धा पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर अंग्रेजी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

21. (क) मंतोष कुमार यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर समाज शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) मंतोष कुमार यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर समाज शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 शीतला प्रसाद नागेन्द्र स्मृति स्वर्ण पदक।
22. (क) मीनू मिश्रा को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) मीनू मिश्रा को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए योगीराज बाबा गम्भीरनाथ स्वर्ण पदक प्रदत्त।

23. (क) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री हनुमान प्रसाद पोद्दार स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 (प्रो0) गोपीनाथ तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए कमला तिवारी स्मारक स्वर्ण पदक।
(ङ) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 प्रो0 राम चन्द्र तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।
(च) प्रियंका पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर हिन्दी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए अर्चना सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
24. (क) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री रामचन्द्र प्रताप नारायण सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री योगेन्द्र मणि त्रिपाठी स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति शास्त्र विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 सागर मल्ल जी बंका स्मृति स्वर्ण पदक।
(ङ) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति शास्त्र विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 राम उग्रह पाण्डेय स्मृति स्वर्ण पदक।
(च) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति शास्त्र विषय (केवल विश्वविद्यालय केन्द्र) में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 दिनेश सिंह स्मृति स्वर्ण पदक प्रदत्त।
(छ) अंशिता यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति शास्त्र विषय (केवल विश्वविद्यालय केन्द्र) में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 एस0के0 झा स्वर्ण पदक।

25. यशोदा को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर शिक्षाशास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

26. प्रिया गुप्ता को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर सतत् शिक्षा एवं प्रसार कार्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
27. (क) संजीव कुमार को वर्ष 2018 की बी0एड0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

(ख) संजीव कुमार को वर्ष 2018 की बी0एड0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री सत्यदेव सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) संजीव कुमार को वर्ष 2018 की बी0एड0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 एन0के0 लाल स्मृति स्वर्ण पदक।


28. नन्दनी वर्मा को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
29. (क) सुरभि पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर रसायन शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) सुरभि पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर रसायन शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती सुन्दरी देवी स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) सुरभि पाण्डेय को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर रसायन शास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती लक्ष्मी स्वर्ण पदक प्रदत्त।
30.ं (क) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गणित परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (विज्ञान संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ग) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की समस्त संकायों की स्नातकोत्तर परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए आचार्य विश्वम्भर शरण पाठक स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय) की परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती हीरा कुमारी झा स्मृति स्वर्ण पदक।
(ङ) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर समस्त संकायों की परीक्षा (चिकित्सीय एवं अभियांत्रिक को छोड़कर) में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए महादेव प्रसाद स्मृति स्वर्ण पदक।
(च) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 कुॅवर नरेन्द्र प्रताप सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
(छ) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए आचार्य रेवती रमण पाण्डेय स्मृति स्वर्ण पदक।
(ज) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गणित परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 के0बी0 लाल स्मृति स्वर्ण पदक।
(झ) मान्या मणि त्रिपाठी को वर्ष 2018 की एम0एस-सी0 गणित विषय (छात्राओं में) सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री पृथ्वी नाथ सिंह एवं श्रीमती कमला देवी स्वर्ण पदक।
30.इ (क) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गणित परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (विज्ञान संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ग) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की समस्त संकायों की स्नातकोत्तर परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए आचार्य विश्वम्भर शरण पाठक स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय) की परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती हीरा कुमारी झा स्मृति स्वर्ण पदक।
(ङ) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर समस्त संकायों की परीक्षा (चिकित्सीय एवं अभियांत्रिक को छोड़कर) में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए महादेव प्रसाद स्मृति स्वर्ण पदक प्रदत्त।
(च) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 कुॅवर नरेन्द्र प्रताप सिंह स्मृति स्वर्ण पदक।
(छ) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए आचार्य रेवती रमण पाण्डेय स्मृति स्वर्ण पदक।
(ज) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गणित परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 के0बी0 लाल स्मृति स्वर्ण पदक।
(झ) शालू मद्धेशिया को वर्ष 2018 की एम0एस-सी0 गणित विषय (छात्राओं में) सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री पृथ्वी नाथ सिंह एवं श्रीमती कमला देवी स्वर्ण पदक।
31. आदर्श प्रिय श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की एम0एस-सी0 गणित विषय (छात्रों में) सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री पृथ्वी नाथ सिंह एवं श्रीमती कमला देवी स्वर्ण पदक।

32. (क) तान्या त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राणि विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) तान्या त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राणि विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 राम चन्द्र सक्सेना स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) तान्या त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राणि विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 हरि शंकर चैधरी स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) तान्या त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राणि विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 गंगा शरण शुक्ल स्मृति स्वर्ण पदक।
(ड़) तान्या त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर प्राणि विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 कृष्ण स्वरूप स्मृति स्वर्ण पदक।
33. (क) अनामिका त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) अनामिका त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री जानकी प्रसाद भार्गव स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) अनामिका त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 के0 एस0 भार्गव स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) अनामिका त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 ए0 के0 श्रीवास्तव स्मृति स्वर्ण पदक।
34. तुषार त्रिपाठी को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर भौतिकी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

35. सौम्या श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर जैव प्रौद्योगिकी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

36. मोनिका आजाद को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर इलेक्ट्रानिक्स परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

37. स्मिता बरनवाल को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर सांख्यिकी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

38. प्रीति सिंह को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर पर्यावरण विज्ञान परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

39. आकांक्षा सिंह को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर माइक्रोबायोलाजी परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

34. शिवांगी गुप्ता को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर गृहविज्ञान (विज्ञान संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

41. विशाल साहू को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर कृषि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
42. (क) अनुरागिनी श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) अनुरागिनी श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री राजेन्द्र मोहन मिश्र स्मृति स्वर्ण पदक।
43. (क) पूजा यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) पूजा यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्री बिन्देश्वरी प्रसाद तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) पूजा यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रो0 उमाशंकर पाण्डेय स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ) पूजा यादव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर वाणिज्य परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्व0 ए0पी0 बैजल स्मृति स्वर्ण पदक।
44. (क) शिप्रा श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की एम0बी0ए0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख) शिप्रा श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की स्नातकोत्तर (वाणिज्य संकाय) परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ग) शिप्रा श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की एम0बी0ए0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए चैधरी राम लखन चन्द्र स्मृति स्वर्ण पदक।
(ग) शिप्रा श्रीवास्तव को वर्ष 2018 की एम0बी0ए0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्वर्गीय सरदारमल नांगलिया स्मृति स्वर्ण पदक।
45. आकृति बक्शी को वर्ष 2018 की एम0बी0बी0एस0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

46. इफ्फत अमीन को वर्ष 2018 में अतिविशिष्ट शोध प्रकाशन करने के लिए महायोगी गुरूगोरक्षनाथ स्वर्ण पदक।

47. विजय कुमार यादव को वर्ष 2018 में स्नातक स्तर पर शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर उपलब्धियों में समस्त महाविद्यालयों समेत विश्वविद्यालय में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ स्वर्ण पदक।

48. हर्षवर्धन सिंह को वर्ष 2018 में स्नातकोत्तर स्तर पर शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर उपलब्धियों में समस्त महाविद्यालयों समेत विश्वविद्यालय में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए ब्रह्मलीन महन्त दिग्विजयनाथ स्वर्ण पदक।

वर्ष 2017

49ण्
नवाज अहमद को वर्ष 2017 की बी0जे0 परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।

50ण्
(क)
पल्लवी द्विवेदी को वर्ष 2017 की स्नातक विधि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक।
(ख)
पल्लवी द्विवेदी को वर्ष 2017 की स्नातक विधि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए डाॅ0 रास बिहारी तिवारी स्मृति स्वर्ण पदक।

(ग)
पल्लवी द्विवेदी को वर्ष 2017 की स्नातक विधि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए मेवाती राय स्मृति स्वर्ण पदक।
(घ)
पल्लवी द्विवेदी को वर्ष 2017 की स्नातक विधि परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती कमला देवी एवं डाॅ0 लक्ष्मी मल्ल सिंधवी स्मृति स्वर्ण पदक।

(ङ)
पल्लवी द्विवेदी को वर्ष 2017 की स्नातक विधि परीक्षा में छात्राओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती सुशीला श्रीवास्तव एवं श्री शांति श्रीवास्तव स्मृति स्वर्ण पदक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो