scriptडीडीयू से जुड़े काॅलेजों में अधिकतर सीटें रह गईं खाली, अब काॅलेज अपने स्तर से करेंगे एडमिशन | DDU common entrance policy failed, Now colleges will take admission | Patrika News

डीडीयू से जुड़े काॅलेजों में अधिकतर सीटें रह गईं खाली, अब काॅलेज अपने स्तर से करेंगे एडमिशन

locationगोरखपुरPublished: Jul 28, 2019 03:08:24 am

गोरखपुर विवि (DDU) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित (CEE for Admission)कर संयुक्त एडमिशन कराने का लिया था निर्णय
दो साल से डीडीयू का प्रयोग हो रहा है फेल ( DDU Common Admission experiment fails)
अधिकतर सीटें रह जा रही हैं खाली, समय सीमा बीतने के बाद काॅलेजों को एडमिशन करने की मिल रही इजाजत( Most of the seats remain vacant, students do not show interest in DDU Admission process)

DDU convocation

डीडीयू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय( DDU) की प्रवेश समिति ( entrance committee) ने संयुक्त स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के बाद भी रिक्त रह जा रही सीटों को भरने के लिए महाविद्यालयों को अपने स्तर से प्रवेश लेने की अनुमति दे दी( DDU affiliated colleges will fill the vacant seats at their level)।
संयुक्त स्नातक प्रवेश के समन्वयक प्रो राजवन्त राव ने कहा कि महाविद्यालय गत वर्ष की भांति ही निर्धारित शुल्क जमा कर इच्छुक विद्यार्थियों का प्रवेश ले सकेंगे।
इस वर्ष संयुक्त स्नातक प्रवेश प्रक्रिया में 38 हजार से कुछ अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसके बावजूद महाविद्यालयों में काफी सीटें खाली रह गयी थीं। कई काॅलेजों में एक भी एडमिशन नहीं हो सके हैं( Many colleges get not a single admission through common entrance)। सीटें नहीं भरने पर काॅलेजों ने विवि से मांग की थी कि उनको अपने स्तर से एडमिशन की इजाजत दी जाए। शनिवार को इस बाबत बैठक हुई और इजाजत दे दी गई।
सम्पन्न बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय परिसर में ईडब्ल्यूएस कोटे के ऐसे अभ्यर्थी (DDU will give one more chance to EWS qouta students in admission) जिन्होंने आवेदन तो किया था पर समय से प्रमाणपत्र प्रस्तुत नही कर सके थे उन्हें प्रवेश का एक अवसर और दिया जाए। ज्ञातव्य है कि इस कोटे में अभी भी कई सीटें रिक्त हैं।
बैठक में प्रतिकुलपति प्रो हरिशरण, प्रवेश समन्वयक प्रो राजवन्त राव, कुलसचिव डॉ ओमप्रकाश, परीक्षा नियंत्रक डॉ अमरेंद्र सिंह सहित विभिन्न संकायों के अधिष्ठाता गण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो