डीडीयू प्रवेश परीक्षा के दूसरे दिन 2033 ने छोड़ी परीक्षा

डीडीयू प्रवेश परीक्षा के दूसरे दिन 2033 ने छोड़ी परीक्षा

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 12 Jun 2019, 11:29:04 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


दूसरे दिन बीएससी गणित व बीएससी जीव विज्ञान में प्रवेश के लिए परीक्षा

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षाओं के दूसरे दिन बीएससी गणित व जीव विज्ञान की परीक्षाएं संपन्न हुई। दूसरे दिन की परीक्षा में गणित में 997 तो जीव विज्ञान के आवेदकों में 1036 ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा संपन्न होने के बाद देर शाम तक आंसर-की विवि की बेवसाइट पर अपलोड भी कर दिया जा रहा है ताकि परीक्षार्थी उत्तरों का मिलान कर सकें।

यह भी पढ़ें- डीडीयू प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले बीकाॅम व बीएएलएलबी के आठ सौ ने छोड़ी परीक्षा

विश्वविद्यालय प्रवेश समन्वयक प्रो. राजवंत राव ने बताया कि बुधवार सुबह के सत्र में सम्पन्न बीएससी गणित की प्रवेश परीक्षा में पंजीकृत कुल 7003 अभ्यर्थियों में से 6006 परीक्षा में शामिल हुए। 997 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अपराह्न सत्र में बीएससी जीवविज्ञान की परीक्षा में कुल 6030 अभ्यर्थी शामिल हुए तथा 1036 अनुपस्थित रहे।
उन्होंने बताया कि 13 जून को सुबह 9 से 11.30 बजे तक परिसर में बीबीए प्रवेश के लिए अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अपराह्न 2 बजे से द्वितीय सत्र में बीसीए पाठ्यक्रम के 934 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे।


यह भी पढ़ें- Shootout at Gorakhpur पुलिस एनकाउंटर में पच्चीस हजारी इनामिया को लगी गोली, अंधेरे में एक बदमाश फरार


प्रो.राव ने बताया कि सम्पन्न प्रवेश परीक्षाओं की उत्तर कुंजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लगा दी गयी है। अभ्यर्थी ओएमआर की कार्बन प्रति से उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई आपत्ति हो तो अभ्यर्थी 14 जून तक प्रवेश समन्वयक के प्रशासकीय भवन स्थित कार्यालय में जमा कर सकते हैं या [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- तीन साल से एक दूसरे को करते थे अटूट प्रेम, गांव के बाहर पेड़ से लटकती हुई दोनों लाश मिली

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned