script

डीडीयू में संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण बैठक आज

locationगोरखपुरPublished: Jun 09, 2019 01:17:58 am

परास्नातक प्रवेश देने वाले इस तरह से माॅक टेस्ट देकर अपनी झिझक दूर करें

ddu

ddu covocation

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा की तैयारियां अंतिम दौर में है। 11 से 14 मई जून तक आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारियों के आखिरी चरण में रविवार 9 जून को सभी केंद्र प्रभारियों और पर्यवेक्षकों की एक बैठक सुबह 11.00 बजे से दीक्षा भवन में बुलाई गई है।
यह भी पढ़ें

एंग्री यंग मैन की छवि वाले राजनेता की मुख्यमंत्री तक सफर तय करने की कहानी

प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो.राजवन्त राव ने बताया की शहर के 77 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हो रही संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा का विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध है।
गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वविद्यालय तथा संबद्ध महाविद्यालयों में बी ए, बी कॉम, बी कॉम कॉम, बीएससी (गणित), बीएससी (जीव विज्ञान), बीएससी (कृषि), बीएससी (गृह विज्ञान), बीएससी (एमएलटी),बीएससी (फिजियोथैरेपी), बीएससी (नर्सिंग) बीएएलएलबी (ऑनर्स )एकीकृत 5 वर्षीय पाठ्यक्रम, बीसीए तथा बीबीए में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय द्वारा 11 से 14 जून तक नगर के 77 परीक्षा केंद्रों पर दो सत्रों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है।
यह भी पढ़ें

गोरखपुर में जहरीली आबोहवा में सांस ले रहे लोग, हवा का प्रदूषण अलार्मिंग प्वाइंट तक पहुंचा

परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जरूरी
प्रो. राव ने बताया कि बिना प्रवेश पत्र के कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नही हो सकेगा। 4 जून से अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिए गए लिंक को क्लिक करके तथा अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो किसी वजह से प्रवेश पत्र डाऊनलोड नही कर सके हैं, अविलम्ब कर लें।
यह भी पढ़ें

नहीं चेते तो मुख्यमंत्री का शहर बूंद-बूंद को तरस जाएगा

दृष्टिबाधित अभ्यर्थी ले सकते हैं श्रुतलेखक
दृष्टिबाधित विद्यार्थी श्रुतलेखक की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन श्रुतलेखक वही हो सकता है जिसने 2018 -19 में हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की हो हो। इस सुविधा के इच्छुक अभ्यर्थी 10 जून तक विश्वविद्यालय के प्रशासकीय भवन प्रवेश समन्वयक के कार्यालय में श्रुतलेखक, उसके हाई स्कूल परीक्षा के अंक पत्र तथा एक फोटो के साथ उपस्थित होकर यह अनुमति प्राप्त कर सकते हैं।
परास्नातक परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए मॉक टेस्ट उपलब्ध

21 से 24 जून तक आयोजित होने वाली परास्नातक एवं अन्य परीक्षाएं ऑनलाइन होनी हैं। इन अभ्यर्थियों को इस टेस्ट से परिचित कराने के लिए एक मॉक टेस्ट विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी जितनी बार चाहें उतनी बार इस पर अभ्यास कर सकते हैं। ऑनलाइन टेस्ट में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को आज एसएमएस के द्वारा भी यह सूचना प्रेषित कर दी गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो