यूपी में पेपर लीक मामले का आरोपी काॅलेज बना केंद्र

यूपी में पेपर लीक मामले का आरोपी काॅलेज बना केंद्र

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Feb, 07 2019 12:46:30 PM (IST) | Updated: Feb, 07 2019 12:46:31 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


डीडीयू परीक्षा

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में इस बार होने वाली सलाना परीक्षा में पंद्रह काॅलेजों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। इन सभी काॅलेजों पर सामूहिक नकल का आरोप है। वहीं, विवि परीक्षा पेपर लीक मामले में आरोपी कुशीनगर के बुद्ध पीजी काॅलेज को परीक्षा केंद्र बना दिया गया है।
गोरखपुर विश्वविद्यालय ने इस बार सलाना परीक्षा के लिए 246 काॅलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया है। विवि की परीक्षा की परीक्षा समिति ने केंद्रों की सूची जारी की है।
कुलपति प्रो. वीके सिंह की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक में बुद्ध पीजी कालेज को परीक्षा केंद्र बरकरार रखने का निर्णय लिया गया। यह भी कहा गया कि यहां के केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष को परीक्षा की प्रक्रिया से अलग रखा जाएगा। विवि प्रशासन की ओर से दो
दो पर्यवेक्षक को नामित किया जाएगा जो इस परीक्षा केंद्र की निगरानी करेंगे।
देवरिया के एसडी पीजी कॉलेज मठलार में भी विवि द्वारा एक पर्यवेक्षक परीक्षा कराने जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned