रोम जाएंगे डीडीयू के प्रो.उमेश यादव, इस इंटरनेशनल सेमीनार में देंगे इस विषय पर व्याख्यान

रोम जाएंगे डीडीयू के प्रो.उमेश यादव, इस इंटरनेशनल सेमीनार में देंगे इस विषय पर व्याख्यान

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Apr, 19 2019 10:10:10 AM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


शोध

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर के भौतिकी विभाग के प्रोफेसर उमेश यादव 24 एवं 25 अप्रैल 2019 को इटली के रोम शहर में आयोजित होने वाले ‘इन्टरनेशनल कान्फ्रेस आन एडवांस्ड स्पेक्ट्रोस्कोपी, क्रिस्टलोग्राफी एन्ड एप्लिकेशन्स इन माडर्न केमिस्ट्री’ विषयक संगोष्ठी में प्रतिभाग करेंगे। यह अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी, ब्रिटेन की प्रतिष्ठित संस्था यूरोसाइकान ने आयोजित की है। संस्था पिछले 28 वर्षाें से बायोलाॅजिकल साइंस के क्षेत्र में इंटरनेशनल सेमीनार्स का आयोजन कराती है। संगोष्ठी में अमेरिका, इंग्लैंड, चीन, जापान, फ्रांस, आस्ट्रेलिया, रूस, स्पेन, दक्षिण कोरिया आदि देशों के वैज्ञानिक वर्तमान शोधों पर चर्चा करेंगे।
प्रोग्राम डायरेक्टर प्रो. एलिस ग्रे के आमंत्रण पर गोरखपुर के प्रो. उमेश यादव सेमीनार में जा रहे हैं। प्रो.यादव ‘साल्यूट बाइंडिंग प्रोटीन एन्ड काग्नेट लिजेन्ड्सः स्ट्रक्चर, फंक्शन एन्ड देयर रोल इन फंक्शनल एनोटेशन’ विषय पर व्याख्यान देंगे। बैक्टीरिया में उपापचय प्रक्रिया में कार्यरत प्रोटीन की बनावट एवं उसकी कार्यप्रणाली का विस्तार से वर्णन करेंगे। इसके अध्ययन से मल्टीड्रग रेजिस्टेंस दवाओं को विकसित करने मे मदद मिलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned