scriptदेश दीपक बने गोरखपुर एम्स के अध्यक्ष, यूपी और केंद्र दोनों सरकारों में कर चुके हैं काम | Desh Deepak became the President of Governing Council of AIIMS Gkp | Patrika News

देश दीपक बने गोरखपुर एम्स के अध्यक्ष, यूपी और केंद्र दोनों सरकारों में कर चुके हैं काम

locationगोरखपुरPublished: Jan 28, 2023 04:06:48 pm

Submitted by:

Ankur Pratap Singh

भारत सरकार ने पूर्व IAS देश दीपक वर्मा को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष और प्रमुख नियुक्त किया है।

ias.jpg
देश दीपक वर्मा फिलहाल में नोएडा के जेपी विश टाउन में रह रहे हैं। 1978 बैच के IAS रहे देश दीपक वर्मा ने यूपी सरकार और केंद्र सरकार दोनों में काम किया है।

वह जिला मजिस्ट्रेट अल्मोड़ा, अलीगढ़, बरेली और आगरा रह चुके हैं। साथ ही इलाहाबाद और लखनऊ डिविजनों के मंडल आयुक्त भी रहे।
यह भी पढें-लघु उद्योग भारती के 20 प्रस्ताव पर खर्च होंगे 808 करोड़ रुपए, 4,670 लोगों को रोजगा

सेवानिवृत्ति के बाद, उन्होंने यूपी विद्युत नियामक आयोग 2013-17 के अध्यक्ष के रूप में और फिर कैबिनेट सचिव के पद पर महासचिव, राज्यसभा 2017-21 के रूप में काम किया।
उन्हें रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव के रूप में भी काम करने का अनुभव है। जहां रक्तदान शिविरों और अंगदान अभियान के क्षेत्र में उनके काम की व्यापक रूप से सराहना की गई है।
गोरखपुर एम्स में होगा जीन की जांच
जीन जांच से न सिर्फ बीमारियों को खत्म करने में मदद मिलेगी बल्कि भविष्य में होने वाली बीमारियों की रोकथाम के उपाय तलाशे जा सकेंगे। यदि कैंसर का कोई रोगी है तो जीन जांच से कैंसर के कारणों का पता लगाकर उसका सटीक उपचार शुरू किया जाएगा।
इसके अलावा यदि उसके जीन में कोई अन्य बदलाव जो भविष्य में किसी बीमारी के होने का संकेत देते हैं तो उसकी भी रोकथाम की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो