script40 हत्याएं कर चुका यह अपराधी बना चुका है अपराध का शतक, जेल अधिकारी भी खाते हैं खौफ इससे | Diehard criminal Premveer accused 0f 40 murders shifted gorakhpur | Patrika News

40 हत्याएं कर चुका यह अपराधी बना चुका है अपराध का शतक, जेल अधिकारी भी खाते हैं खौफ इससे

locationगोरखपुरPublished: Aug 23, 2019 02:15:56 pm

पश्चिमी यूपी, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में संचालित है बाॅबी की अपराध की दुनिया
पुलिस वाले भी खाते हैं खौफ, लगातार उसे इधर से उधर किया जा रहा

criminal_1.jpg
अलीगढ़ के दुर्दांत अपराधी प्रेमवीर सिंह उर्फ बाबी को गोरखपुर शिफ्ट कर दिया गया है। बनारस सेंट्रल जेल से उसे गोरखपुर विशेष सुरक्षा में लाया गया है। बाबी पर चालीस हत्याओं का आरोप है। इसके अलावा सौ से अधिक आपराधिक वारदातों को वह अंजाम दे चुका है। बाबी के गोरखपुर शिफ्ट होने से जेल प्रशासन विशेष रूप से सतर्क हो गया है। उसे जिला जेल के हाई सिक्यूरिटी बैरक में रखा गया है।
दरअसल, प्रेमवीर सिंह उर्फ बाबी जेल में ही रहकर अपराध का साम्राज्य चला रहा था। अलीगढ़ जेल में रहते हुए वह एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये की फिरौती मांगा। जब जेल अधिकारी ने उस पर शिकंजा कसा तो वह उसी की हत्या की फिराक में लग गया। जेल अधिकारी की हत्या की साजिश का भंड़ाफोड़ होते ही उसे अलीगढ़ से आगरा जेल शिफ्ट कर दिया गया। कुछ दिनों बाद उसे बनारस सेंट्रल जेल लाया गया। बनारस जेल में रहते हुए उसने बंदियों की गोलबंदी कर यहां भी अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया। बनारस जेल में उसकी दबंगई बढ़ी तो अधिकारियों ने परेशान होकर शासन को पत्र लिखा। शासन के आदेश पर उसे गोरखपुर भेज दिया गया है।
कौन है प्रेमवीर उर्फ बाबी
प्रेमवीर सिंह उर्फ बाबी पश्चिमी यूपी का कुख्यात अपराधी है। वह यूपी ही नहीं हरियाण, महाराष्ट्र, दिल्ली तक में हत्या, फिरौती के काले धंधे को अंजाम देता रहा है। साल 1997 में उसने राजस्थान के भरतपुर के जेल अधीक्षक की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड केबाद उस पर मेरठ में तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगा। प्रेमवीर पर चालीस हत्याओं का आरोप है। जबकि सौ से अधिक विभिन्न अपराधों को अंजाम दे चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो