scriptखिलाड़ियों को मिलेगा काजू बादाम और आखरोट, डिब्बा बंद जूस और चाय बिस्किट मेन्यु से बाहर | Dry Fruits Included in UP Players Menu with 4000 Calories | Patrika News

खिलाड़ियों को मिलेगा काजू बादाम और आखरोट, डिब्बा बंद जूस और चाय बिस्किट मेन्यु से बाहर

locationगोरखपुरPublished: Nov 04, 2020 09:51:49 am

खिलाड़ियों को मिलेगा 4000 किलो कैलोरी का आहार
दो हजार खिलाड़ियों को मिलेगा इसका लाभ।

kaju badaam

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. खिलाड़ियों के लिये खुशखबरी है। खेल निदेशालय ने नया आदेश जारी करते हुए खिलाड़ियों के भोजन व नास्ते के मेन्यू में बदलाव किया है।जहां नए मेन्यू में काजू,बादाम,अखरोट,आइसक्रीम और गुलाब जामुन को शामिल किया गया है वहीं डिब्बा बंद जूस,चाय और बिस्किट को मेन्यू से बाहर कर दिया गया है।

 

क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अरुणैन्द्र कुमार पांडे ने बताया कि खेल निदेशालय के आदेश पर खिलाड़ियों के मेन्यू में जो परिवर्तन किये गए हैं उससे खिलाड़ियों को 4000 किलो कैलोरी का आहार उपलब्ध हो सकेगा।इसके लिए खिलाड़ियों के भोजन का बजट भी दोगुना कर दिया गया है।इसका लाभ लगभग दो हजार खिलाड़ियों को मिलेगा।

 

खिलाड़ियों को नाश्ते में जहां दूध, अंडे, ब्रेड, पनीर, आलू, गोभी, मूली पराठे, अंकुरित चना, दलिया, दही, मख्खन, फल दिए जाएँगे वहीं दोपहर के भोजन में रोटी,दाल,चावल,हरी सब्जी,सलाद,दही दिए जाएँगे।खेल के दौरान खिलाड़ियों को नीबू शिकंजी, काजू, अखरोट, खजूर दिया जाएगा। स्पोर्ट्स कॉलेज और स्टेडियम हॉस्टल खुलने के बाद खिलाड़ियों को यह सुविधा मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो