scripte shram card 5 lakhs worker received 1000 rs in account | जनपद के पांच लाख श्रमिकों को मिली धनराशि, बोले श्रमिक- एक साथ कई योजनाओं का मिला लाभ | Patrika News

जनपद के पांच लाख श्रमिकों को मिली धनराशि, बोले श्रमिक- एक साथ कई योजनाओं का मिला लाभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के 5,38,775 श्रमिकों को एक -एक हजार रुपए की धनराशि उनके खाते में वर्चुअल तरीके से भेजी। प्रेक्षागृह में 500 लाभार्थियों को विधायक महेंद्रपाल सिंह ने स्वीकृत पत्र दिया। श्रम विभाग की ओर से ई-श्रम में पंजीकृत श्रमिकों एवं निर्माण श्रमिकों को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में पात्रों को स्वीकृति पत्र भी दिए गए।

गोरखपुर

Published: January 05, 2022 02:21:37 pm

ई-श्रम में पंजीकृत श्रमिकों को सीएम योगी ने एक -एक हजार की धनराशि सोमवार को उनके खाते में भेज दी। इस राशि को पाकर श्रमिकों के चेहरे पर मुस्कान दिखी ।इस दौरान श्रमिकों ने कहा कि सरकार की इस योजना से एक साथ कई योजनाओं का लाभ मिला है। जनपद के पांच लाख से अधिक श्रमिकों को इसका लाभ मिला है।
e_shram.jpg
कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा बोर्ड एवं उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की ओर से करीब 500 असंगठित कामगार मौजूद रहे। इस दौरान सभी के खाते में लखनऊ से भरण पोषण भत्ता एवं पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को आपदा राहत सहायता योजना के तहत 500-500 रुपये की दो किस्तों को एक साथ 1000-1000 रुपये के रूप में स्थानांतरित किए गए।
उप श्रमायुक्त अमित कुमार मिश्र ने बताया कि जिले में उत्तर प्रदेश असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा बोर्ड के तहत ई-श्रम पोर्टल पर 15,46,449 और उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में 2.80 लाख कामगार पंजीकृत हैं। पहले चरण में ई-श्रम में पंजीकृत 4,71,863 और निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत 66,912 श्रमिकों के खाते में 538775000 धनराशि भेजी गई है। शेष कामगारों को दूसरे चरण में धनराशि दी जाएगी।
कार्यक्रम का संचालन श्रम विभाग के विकास कुमार श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के सदस्य राधे कृष्ण त्रिपाठी, बजरंग दूबे एवं भारतीय मजदूर संघ के राकेश, उप श्रमायुक्त अमित कुमार मिश्र, सहायक आयुक्त केके यादव, स्कंद कुमार, श्रम प्रवर्तन अधिकारी इंदु भूषण, राधेश्याम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

इस योजना का लाभ पाने वाले सुधीर बताते है कि आज खाते में एक हजार मिलने से खुशी है। सरकार की यह योजना सराहनीय है। इस योजना के साथ ही कई योजनाओं का लाभ मिला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारणRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.